1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की तैयारी, मंगलवार को हो सकता है ऐलान

पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की तैयारी, मंगलवार को हो सकता है ऐलान

कोरोना वायरस के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर नीतीश सरकार 31 जुलाई तक पूरे बिहार में लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 0:20 IST
पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की तैयारी, मंगलवार को हो सकता है ऐलान- India TV Hindi
Image Source : PTI पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की तैयारी, मंगलवार को हो सकता है ऐलान

पटना: कोरोना वायरस के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर नीतीश सरकार 31 जुलाई तक पूरे बिहार में लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है। जानकारी के मुताबिक पूरे सूबे में एकबार फिर से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। लॉकडाउन का ऐलान मंगलवार को किया जा सकता है। फिलहाल बिहार के दर्जन भर जिलों में लॉकडाउन लागू है।

रैपिड एन्टीजेन टेस्ट किट से जांच शुरू

बिहार में रैपिड एन्टीजेन टेस्ट किट से संक्रमितों की जांच विभिन्न जिलों में आज से शुरू हो गयी है। विभिन्न जिलों में 40 हजार से ज्यादा किट पहुंच गये हैं। इस किट से महज आधे घंटे में संक्रमण की जांच हो जाती है। अभी तक बिहार में प्रतिदिन 9 हजार से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। बिहार में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 73 फीसदी है।

पढ़ें: राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों ने गहलोत के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त किया

राजेंद्रनगर-कंकड़बाग सब्जी मंडी तीन दिन के लिए बंद
पटना की राजेंद्रनगर एवं कंकड़बाग सब्जी मंडी में भीड़-भाड़ लगाने, मास्क/सैनिटाइजर का प्रयोग नहीं करने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने को लेकर डीएम कुमार रवि ने दोनों सब्जी मंडियों को 3 दिनों तक बंद करने का निर्देश दिया।

पढ़ें: कैबिनेट में अपने समर्थक विधायकों के लिए 50 फीसदी जगह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद चाहते हैं पायलट:सूत्र

नीतीश कैबिनेट के एक और मंत्री Coronavirus संक्रमित 
बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। मंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि सोमवार को जांच रिपोर्ट में शैलेश कुमार के संक्रमित पाये जाने के बाद तत्काल इलाज की प्रक्रिया शुरू कर दी गई तथा वह पटना में अपने सरकारी आवास में ही पृथक-वास में रह रहे हैं। मंत्री के कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद अब उनके परिवार और कर्मचारियों की भी जांच करायी जा रही है। उल्लेखनीय है कि 28 जून को बिहार के पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।


 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पूरे बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन की तैयारी, मंगलवार को हो सकता है ऐलान News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X