Thursday, April 25, 2024
Advertisement

बिहार विधान सभा चुनाव: लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान लड़ सकते हैं चुनाव

बिहार में अक्तूबर-नवंबर के महीने में चुनाव होने हैं। ऐसे में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से चिराग पासवान को उतारने की तैयारी की जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 22, 2020 21:41 IST
Lok Janshakti Party President Chirag Paswan may contest Bihar assembly elections- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lok Janshakti Party President Chirag Paswan may contest Bihar assembly elections

पटना: बिहार में अक्तूबर-नवंबर के महीने में चुनाव होने हैं। ऐसे में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष चिराग पासवान विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से चिराग पासवान को उतारने की तैयारी की जा रही है। पार्टी अभी भी 143 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही है। एलजेपी नीतीश कुमार से मांग करेंगी वो भी विधानसभा चुनाव लड़े और जनता के बीच से चुनकर आए।

इसके अलावा सामजवादी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों को समर्थन देने का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने ट्विट करते हुए कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी किसी भी पार्टी से गठबंधन ना करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों का समर्थन करेगी।

बिहार भाजपा अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के पहले लोगों से लेगी राय

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही भाजपा ने अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करने के संबंध में लोगों की राय और सुझाव जानने के लिए रविवार को एक टोल-फ्री नंबर शुरू किया । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस महीने की शुरुआत में एक ‘रथ’ को रवाना किया था। उन्होंने राज्य के विभिन्न जिलों से मतदाताओं की राय मांगी और राज्य सरकार से उनकी आकांक्षाओं के बारे में बताने को कहा था। 

बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने यहां प्रेस वार्ता में कहा कि उनकी पार्टी सुझावों पर ध्यान देते हुए अपना घोषणापत्र तैयार करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘समाज के सभी वर्ग के लोगों की राय जानने के लिए एक टोल-फ्री नंबर -'6357171717' शुरू किया गया है। लोग मिस्ड कॉल देंगे और उन्हें फोन किया जाएगा। इसके बाद वे राज्य की मौजूदा स्थिति और भगवा पार्टी के घोषणापत्र में क्या होना चाहिए, इस बारे में बता सकेंगे।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement