Monday, June 24, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस और RJD में औरंगजेब की आत्मा घुस गई है', छपरा में गरजे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छपरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस और आरजेडी में औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। आपके पूर्वजों की आधी प्रॉपर्टी पर ये कब्जा कर लेंगे।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: May 17, 2024 20:55 IST
Yogi Adityanath, UP CM- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश

छपरा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छपरा के धौरहरा खुर्द में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और आरजेडी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आपके पूर्वजों की दी हुई जमीन की आधी प्रॉपर्टी कांग्रेस और राजद वाले कब्जा करेंगे। इनमें औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। ये जाजिया कर लगाना चाहते हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां एक तरफ मोदी जी के नेतृत्व में देश डिजिटल युग में प्रवेश कर रहा है, वहीं कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) बिहार को लालटेन युग में ले जाना चाहती है।

अबकी बार चार सौ पार

सीएम योगी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग जातियों को लड़ाकर और आतंकवाद, नक्सलवाद एवं भ्रष्टाचार को बढ़ाकर सत्ता प्राप्त करना चाहते हैं। मैं भगवान श्रीराम की धरती से आपके बीच आया हूं। हम यूपी वाले बिहार को अपना ननिहाल मानते हैं, क्योंकि ये मां जानकी का मायका है। देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद और जय प्रकाश नारायण जी के जिस बिहार ने दुनिया को दिशा दी, कांग्रेस और राजद ने वहां के नौजवानों के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया। यूपी में भी माफिया नाम की बीमारी थी, जिसे पूरी तरह से समाप्त किया जा चुका है। देश में चारों ओर एक ही नारा गूंज रहा है, मन में एक ही संकल्प है, 'फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार चार सौ पार।'

जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे

उन्होंने आगे कहा कि जनता कह रही है कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर का उद्घाटन हुआ तो सबसे पहला उपहार बिहार की जनता की ओर से आया था। उत्सव का माहौल जैसे अयोध्या में था, वैसे ही बिहार और जनकपुर में था। अयोध्या और देश के महात्म्य को केवल वही समझ सकता है, जिसके मन में राम की भक्ति होगी। इसे रामद्रोही नहीं समझ सकते, उनके मन में एक ही भाव है कि जैसे भी हो देश की कीमत पर, जातियों को लड़ाकर, आतंकवाद, नक्सलवाद, भ्रष्टाचार को बढ़ाकर सत्ता प्राप्त करना है।

रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच चुनाव

उन्होंने कहा कि हमारे लिए राम के प्रति भक्ति और राष्ट्र के प्रति अटूट समर्पण का भाव है। 1970 में इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। उनका पोता कह रहा है कि संपत्ति का सर्वे कराएंगे। आपके पूर्वजों की दी हुई जमीन की आधी प्रॉपर्टी कांग्रेस और राजद वाले कब्जा करेंगे। इनमें औरंगजेब की आत्मा घुस गई है। ये जाजिया कर लगाना चाहते हैं। योगी ने कहा कि ये चुनाव भाजपा, जेडीयू, लोजपा के लिए आत्मनिर्भर और विकसित भारत का चुनाव है। पूरा चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच आ गया है। ये रामद्रोही कहते हैं कि राममंदिर बेकार में बना है। लालू यादव के शागिर्द यूपी में भी बैठे हैं। हमने उन्हें भी सही जगह पर बिठा दिया है। वो पहले माफिया से सांठगांठ रखते थे, जिन्हें जहन्नुम भेजा जा चुका है। (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement