Monday, May 20, 2024
Advertisement

'चिराग पासवान नादान हैं, अपने पिता के भाषण सुनने चाहिए', तेजस्वी यादव ने ऐसा क्यों कहा?

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच अब राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान पर खुलकर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा है कि चिराग पासवान को आरक्षण के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना RSS के इतिहास की जानकारी है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 10, 2024 14:38 IST
चिराग पर तेजस्वी का निशाना।- India TV Hindi
Image Source : PTI चिराग पर तेजस्वी का निशाना।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज के बिहार का एक महत्वपूर्ण स्थान है। भाजपा के नेतृत्व वाले NDA और कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDI अलायंस दोनों की ही नजरें राज्य की 40 लोकसभा सीटों पर टिकी हैं। भाजपा चुनाव में नीतीश कुमार की जदयू और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) व कुछ अन्य दलों के साथ है। अब भाजपा का साथ देने को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान पर खुलकर हमला बोला है। तेजस्वी ने चिराग पासवान को नादान बता दिया है। 

चिराग पासवान की अपनी सोच है- तेजस्वी

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व RJD नेता तेजस्वी यादव ने चिराग पासवान पर हमला करते हुए कहा है कि मोदी जी ने चिराग पासवान के साथ जो किया है, उनके पिता जी की मूर्ति फेंकी गई, उनके घर को खाली करवाया गया, उनकी पार्टी को तोड़ा गया, पार्टी चुनाव चिह्न को छीनने की कोशिश हुई, चाचा-भतीजे में लड़ाई करवाई गई। इसके बावजूद चिराग पासवान मोदी जी के हनुमान बने हुए हैं। कोई खुदगर्ज आदमी होता तो मोदी जी के साथ नहीं रहता लेकिन चिराग पासवान की अपनी सोच है। 

चिराग नादान हैं- तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा है कि चिराग पासवान को आरक्षण के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना RSS के इतिहास की जानकारी है। जानकारी उन्हें तभी मालूम होगी जब वे अपने पिता राम विलास पासवान जी के भाषण को सुनेंगे। उनके पिता ने कहा है भाजपा आरक्षण को समाप्त करना चाहती है। तेजस्वी ने आगे कहा कि चिराग पासवान नादान हैं। मोदी जी हैं तो आरक्षण, लोकतंत्र, संविधान पर खतरा है। 

बिहार में कब-कब हैं चुनाव?

लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल और सातवें चरण की वोटिंग एक जून को होगी। बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 7 चरणों में- 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को आयोजित किए जाएंगे। वहीं, 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे। 

ये भी पढ़ें- देश में क्यों घटी हिंदुओं की आबादी, गिरिराज सिंह ने बताई वजह

हिंदुओं की आबादी कम होने के सवाल पर भड़के मुकेश सहनी, दिया विवादित बयान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement