Thursday, June 13, 2024
Advertisement

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ संगीन धाराओं में FIR, सारण पोलिंग बूथ पर बवाल से जुड़ा है मामला

बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह ने नगर पुलिस थाना में रोहिणी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। सारण लोकसभा क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर हुए बवाल को लेकर ये प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 23, 2024 0:09 IST
लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य- India TV Hindi
Image Source : FILE-ANI लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य

छपराः सारण लोकसभा सीट से आरजेडी उम्मीदवार और लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह ने नगर पुलिस थाना में रोहिणी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। सारण लोकसभा क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर हुए बवाल को लेकर ये प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

रोहिणी के खिलाफ संगीन धाराओं के केस दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार, छपरा नगर थाना में केस नंबर 349/2024 दर्ज हुआ है। रोहिणी के खिलाफ धारा 307,171C,188,ROP Act के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये सभी गैर जमानती धारा हैं। इस मामले में रोहिणी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केस दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या है पूरा मामला

सारण लोकसभा क्षेत्र के बड़ा तेलपा बूथ संख्या 318, 319 पर सोमवार को मतदान के दौरान रोहिणी आचार्य पहुंची थी। इस दौरान बीजेपी पोलिंग एजेंट ने उनका विरोध किया। इस दौरान भाजपा और आरजेडी कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी, गाली-गलौज और पथराव हुआ था। इसी मामले में अगले दिन मंगलवार सुबह बीजेपी और आरजेडी के कथित समर्थकों के दो समूहों के बीच फिर से विवाद हो गया और इस दौरान गोलियां भी चलीं। इसमें एक आरजेडी समर्थक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। आरोप है कि रोहिणी आचार्य को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गालियां दी। इसी बात को लेकर आरजेडी और बीजेपी कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। 

जिले में इंटरनेट सेवा बंद

छपरा में बवाल के बाद किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जिले में इंटरनेट भी निलंबित कर दिया गया है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सारण लोकसभा सीट पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का मुकाबला भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी से है। रूडी यहां से सांसद हैं तो रोहिणी पहली बार कोई चुनाव लड़ रही हैं। 

(छपरा से विपिन की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement