Sunday, June 16, 2024
Advertisement

'..बस ड्राइवर, टेम्पो चालक से भी निबंध लिखाओ', पुणे की घटना को लेकर बीजेपी पर बरसे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा ने देश को विकास की राह दिखाई है। यहां तूफान उठ रहा है। कांग्रेस का तूफान आ रहा है। कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन यहां सभी सीट जीतने वाले हैं। रैली में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा उम्मीदवार राव दान सिंह भी मौजूद थे।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 22, 2024 20:00 IST
राहुल गांधी - India TV Hindi
Image Source : X@INCINDIA राहुल गांधी

पंचकुलाः कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को महेंद्रगढ़ और पंचकुला में रैली को संबोधित करते हुए अग्निवीर योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि 'हिंदुस्तान के जवान' मजदूर बन गए हैं। अगर ‘इंडिया’ गठबंधन सत्ता में आया तो अग्निवीर योजना को खत्म कर इसे कूड़ेदान में फेंक दिया जाएगा। 

राहुल गांधी ने पंचकुला में कहा कि दो मुख्यमंत्री गिरफ्तार हुए लेकिन आदिवासी मुख्यमंत्री अब भी जेल में हैं। वे पहले जेल गए लेकिन अब तक बाहर नहीं आए। मायावती भ्रष्ट हैं लेकिन नवीन पटनायक भ्रष्ट नहीं है, लालू यादव भ्रष्ट हैं, बड़ी अजीब बात है अपने आप फ्रेमिंग हो जाती है। 

राहुल गांधी ने कहा कि पुणे में 17 साल का बच्चा शराब पीकर पोर्श गाड़ी चलाता है। दो लोगों को मार देता है और उससे कहा जाता है कि निबंध लिखो। अगर वह निबंध लिखेगा तो बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, टेम्पो ड्राइवर से भी निबंध लिखाओ।  

उन्होंने दावा किया मोदी सरकार ने 22 अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन उसने साफ तौर पर कहा है कि वह ‘‘किसानों का कर्ज माफ नहीं करेगी क्योंकि इससे सरकार पर आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम किसानों की सुरक्षा और उन्हें उचित मुआवजा देने के लिए भूमि अधिग्रहण विधेयक लाए थे, लेकिन मोदी सरकार ने इसे रद्द कर दिया। फिर वे तीन काले कृषि कानून लाए और किसानों को सड़कों पर उतरना पड़ा। 

अग्निवीर योजना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया, ‘‘यह सेना की योजना नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की योजना है, सेना ऐसा नहीं चाहती। इस योजना को प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से तैयार किया गया था। राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा और देश के युवाओं के हाथों में भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘देशभक्ति हमारे युवाओं के खून में है। प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दुस्तान के जवानों को मजदूर बना दिया है।  राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘वे कहते हैं कि शहीद दो तरह के होंगे- एक सामान्य जवान और अधिकारी जिन्हें पेंशन, शहीद का दर्जा, सारी सुविधाएं मिलेंगी और दूसरा गरीब परिवार का व्यक्ति जिसे अग्निवीर नाम दिया गया है। अग्निवीरों को न शहीद का दर्जा मिलेगा, न पेंशन और न ही कैंटीन की सुविधा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement