Sunday, June 09, 2024
Advertisement

छपरा में बवाल के बाद नगर थानाध्यक्ष सस्पेंड, जिले में बंद की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा, इलाके में पुलिस का फ्लैग मार्च

चुनाव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 21, 2024 18:48 IST
पुलिस का फ्लैग मार्च- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस का फ्लैग मार्च

छपराः बिहार के छपरा जिले में चुनाव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। इलाके में तनाव को देखते हुए 48 घंटे तक इंटरनेट बंद रहेगा। पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए जिले में इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है। जिले में दो दिन मोबाइल इंटरनेट बंद रहेगा। इसके बाद की स्थिति को देखते हुए इंटरनेट बैन पर फैसला लिया जाएगा।

नगर थानाध्यक्ष सस्पेंड

पुलिस की तरफ से मंगलवार शाम को बताया कि लापरवाही के आरोप में नगर थानाध्यक्ष अश्विनी कुमार तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। अश्विनी कुमार की जगह पर किसी और थानाध्यक्ष की तैनाती के लिए चुनाव आयोग के पास सिफारिश भेजी गई है।

रेलवे स्टेशन पर फ्लैग मार्च 

इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल, अर्धसैनिक बल को तैनात किया गया है। जिले में मजिस्ट्रेट समेत कुछ सीनियर अधिकारियों को भी भेजा गया है। इलाके में पुलिस बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं। वहीं, छपरा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानो ने संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च किया गया। जिससे रेलवे परिसर में किसी प्रकार के अप्रिय घटना से बचा जा सके। आरपीएफ के मुकेश कुमार पंवार ने बताया कि छपरा में हुए बवाल की वजह से सतर्कता बरती जा रही है। 

चुनाव के हिंसा में एक की मौत, 3 घायल

बता दें कि छपरा में मंगलवार सुबह चुनाव के बाद हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा की यह घटना भिखारी ठाकुर चौक के पास बड़ा तेलमा इलाके में हुई। अधिकारी ने बताया कि इलाके में सोमवार को हुए मतदान के दौरान अनियमितताओं के आरोपों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कथित समर्थकों के दो समूहों के बीच विवाद हो गया और इस दौरान गोलीबारी भी हुई। 

रोहिणी आचार्य और रूडी के बीच है मुकाबला

एसपी गौरव मंगला ने बताया कि मृतक की पहचान चंदन यादव (25वर्ष) के रूप में हुई है। एसपी ने बताया, ‘‘घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उनमें से दो को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।  उन्होंने बताया, ‘‘मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। हिंसा की इस घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। सारण लोकसभा सीट पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य का मुकाबला भाजपा के निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी से है।  

रिपोर्ट- बिपिन श्रीवास्तव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement