Saturday, May 18, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने लालू यादव पर गोधरा कांड के दोषियों को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया

पीएम मोदी ने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जैसे एक शहजादा दिल्ली में है, वैसे ही एक शहजादा पटना में भी है। एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझा है। इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 04, 2024 23:21 IST
दरभंगा में पीएम मोदी की रैली- India TV Hindi
Image Source : X@BJP4INDIA दरभंगा में पीएम मोदी की रैली

 दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद पर यूपीए शासनकाल के दौरान गोधरा कांड के जिम्मेदार लोगों को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। दरभंगा संसदीय क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये मोदी ने गोधरा कांड का जिक्र किया और आरोप लगाया कि विपक्षी दल हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करते हैं।

गोधरा कांड में 60 कार सेवकों की हुई थी मौत

गुजरात में 2002 में हुये गोधरा कांड में 60 कार सेवकों की मौत हो गयी थी। इस घटना के समय मोदी प्रदेश के मुख्यमंत्री थे। मोदी ने कहा, ‘‘राजद का इतिहास सामाजिक न्याय का मुखौटा लगाकर लगाकर हमेशा तुष्टिकरण करने का रहा है। जब गोधरा में कार सेवकों को जिंदा जलाया गया था तब रेल मंत्री, राजद के शाहजादे के पिता थे, जो (चारा घोटाला मामले में) सजा काटकर जमानत पर घूम रहे हैं।

पीएम ने लालू पर लगाया ये गंभीर आरोप

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘आरोपियों को बचाने के लिए उन्होंने (लालू प्रसाद) एक जांच समिति गठित की और एक रिपोर्ट बनवाई जिसने इस भयानक अपराध के दोषियों को दोषमुक्त कर दिया। लेकिन अदालत ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यही इनका इतिहास है, यही उनकी सच्चाई है । हमें बिहार को लालटेन के दौर में वापस नहीं जाने देना है ।’’ मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘आपको पता होगा यह दिल्ली वाले शहजादे एक नई बात लेकर आए हैं। कांग्रेस ऐसा कानून बनना चाहती है। 

तेजस्वी यादव पर साधा जमकर निशाना

दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके मां-बाप ने जो कमाया है, वह आपको नहीं मिलेगा । उन्होंने कांग्रेस पर अपना प्रहार जारी रखते हुए कहा कि संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होने के बावजूद कांग्रेस बाबा साहब अंबेडकर और प्रथम प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की भावना के विरूद्ध ओबीसी कोटे को कम करके धर्म के आधार पर उसमें से डाका डाल के मुसलमान को आरक्षण देने पर तुली हुई है। कांग्रेस की इस साजिश में राजद कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। उन्होंने ‘‘अग्निवीर योजना के बारे में बात करते हुए रैलियों में हिंदू मुस्लिम करने’’ के लिए तेजस्वी यादव की भी आलोचना की और कहा, ‘‘जब हम कैप्टन (अब्दुल) हमीद की शहादत के बारे में बात करते हैं, तो क्या हम उन्हें मुस्लिम मानते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और यादव का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, ‘‘एक शहजादा दिल्ली में और एक पटना में है, दोनों देश को अपनी जागीर समझते हैं।’’ मोदी ने कहा, ‘‘उनकी मानसिकता तब उजागर हो गई जब उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए और सशस्त्र बलों के बारे में बुरा बोला।

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement