Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Modi Cabinet Expansion 2021: बिहार से 2 सांसद होंगे शामिल, LJP और JDU से इन्हें मिली जगह

केंद्रीय कैबिनेट यानी मोदी मंत्रिमंडल में बिहार से एलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह को जगह दी गई है। सुशील कुमार मोदी को मोदी कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2021 18:03 IST
Modi Cabinet Expansion Sushil Kumar Modi LJP Pashupati Kumar Paras jdu ramchandra prasad singh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Modi Cabinet Expansion Sushil Kumar Modi LJP Pashupati Kumar Paras jdu ramchandra prasad singh 

नई दिल्ली। केंद्रीय कैबिनेट यानी मोदी मंत्रिमंडल में बिहार से एलजेपी सांसद पशुपति कुमार पारस और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह को जगह दी गई है। मोदी कैबिनेट में जेडीयू को पहली बार शामिल किया जा रहा है। वहीं पशुपति कुमार पारस के मंत्री बनाए जाने के बाद से चिराग पासवान ने बड़ी चेतावनी भी दी है। उन्‍होने कहा है कि एलजेपी से निकाले गए सभी पांच सांसद अब निर्दलीय हैं। ऐसे में अगर उन्‍हें एलजेपी कोटे से मंत्री बनाया जाता है तो वह कार्रवाई करेंगे।

सुशील मोदी को मोदी कैबिनेट में नहीं मिली जगह

गौरतलब है कि, भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील मोदी को मोदी कैबिनेट में जगह नहीं मिली है। उनका नाम बिहार चुनाव के बाद से ही चल रहा था। बिहार विधानसभा चुनाव के बाद राज्‍य की नीतीश सरकार के गठन के ठीक पहले बीजेपी ने अपने कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी को उपमुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का बड़ा फैसला किया। यह भी कहा गया कि पार्टी उन्‍हें केंद्र में बड़ी जिम्‍मेदारी देने जा रही है। इसके बाद उन्‍हें राज्‍यसभा सदस्‍य बनाया गया। ऐसे में माना जा रहा था कि वह भी केंद्र में मंत्री बनेंगे। लेकिन फाइनल लिस्ट में उनका नाम नहीं है। सुशील मोदी जीएसटी कमेटी के भी सदस्य है और उन्हें आर्थिक मामलों की अच्छी जानकारी है लेकिन मोदी कैबिनेट में शामिल न हो पाने को लेकर क्या कारण है अभी इसको लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। 

प्रधानमंत्री के रूप में मई 2019 में 57 मंत्रियों के साथ अपना दूसरा कार्यकाल आरंभ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार शाम 6 बजे पहली बार केंद्रीय मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार करेंगे। मंत्रिपरिषद विस्तार में 43 चेहरों को शामिल किया जा सकता हैं। इनमें कुछ वर्तमान मंत्री भी हैं जिन्हें पदोन्नत किया जा सकता है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement