Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नीतीश का ऐलान, बिहार आने वाले श्रमिकों को यात्रा खर्च के साथ 500 रुपए देगी बिहार सरकार

नीतिश ने कहा है कि प्रत्येक मजदूर को 21 दिन के क्वारन्टीन में रहना होगा। यह अवधि पूरी होने पर घर वापस जाते सयम मजदूरों को उनका पूरा यात्रा खर्च राज्य सरकार अदा करेगी।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: May 04, 2020 14:32 IST
Nitish Kumar- India TV Hindi
Nitish Kumar

लॉकडाउन 3 के दौरान विभिन्न राज्यों से बिहार के श्रमिकों की राज्य में वापसी जारी है। इस दौरान विपक्ष द्वारा मजदूरों से यात्रा का किराया लिए जाने की खबरों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है। नीतिश ने कहा है कि प्रत्येक मजदूर को 21 दिन के क्वारन्टीन में रहना होगा। यह अवधि पूरी होने पर घर वापस जाते सयम मजदूरों को उनका पूरा यात्रा खर्च राज्य सरकार अदा करेगी। इसके साथ ही सरकार 500 रुपए अतिरिक्त प्रत्येक मजदूर को प्रदान करेगी। 

विपक्षियों पर निशाना साधते हुए नीतीश कुमार ने आज कहा कि हमलोग काम करने में यकीन रखते हैं लेकिन कुछ लोग सिर्फ बयानबाजी कर रहे हैं। इसलिये हमने ये जानकारी दे देना जरूरी समझा। इससे पहले भी हमलोग दूसरे राज्यों में रह रहे बिहार के लोगों में 19 लाख लोगों को अब तक प्रति व्यक्ति 1000 रुपये उनके एकाउंट में भेज चुके हैं। 

नीतीश कुमार ने बताया कि कोटा से आ रहे छात्रों को ट्रेन में कोई पैसा नहीं लिया जा रहा है। उनका पैसा राज्य सरकार रेलवे को दे रही है। मजदूरों के कुल खर्च के अतिरिक्त उनको 500 रुपया अलग से दिया जाएगा। बता दें कि देश भर में चल रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में मजदूरों से किराया वसूल किए जाने की खबरों के बाद आज सुबह रेलवे द्वारा स्पष्टीकरण जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि रेल यात्रा का 15 प्रतिशत खर्च राज्य द्वारा और बाकी केंद्र द्वारा वहन किया जाएगा।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement