Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Nupur Sharma News: युवक ने कहा- नूपुर शर्मा का वीडियो देखने पर मारा चाकू, सीतामढ़ी पुलिस बोली- झगड़े का मामला

Nupur Sharma News: घटना में घायल युवक का नाम अंकित झा है जिसपर पान की एक दुकान पर कई बार चाकू से वार किया गया।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Vineet Kumar Published on: July 19, 2022 22:53 IST
Nupur Sharma News, Nupur Sharma News Sitamarhi, Sitamarhi News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bihar Police Official and Ankit Kumar Jha.

Highlights

  • अंकित के मुताबिक, हमले के वक्त वह नूपुर शर्मा का वीडियो देख रहा था।
  • पुलिस ने पहले घटना में सांप्रदायिक ऐंगल होने से इनकार किया था।
  • अंकित के परिजनों ने 5 नामजद समेत कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया।

Nupur Sharma News: बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में दिए एक बयान की प्रतिक्रिया में हिंसक वारदातों का दौर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले के नानपुर थाना क्षेत्र का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां नूपुर शर्मा का कथित तौर पर वीडियो देखने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया। वहीं, पुलिस ने इस घटना में किसी भी तरह के सांप्रदायिक कोण से पहले तो पूरी तरह इनकार किया, लेकिन बाद में उसके सुर थोड़े बदले नजर आए।

अंकित नाम के युवक पर चाकू से कई वार

घटना में घायल युवक का नाम अंकित झा है जिसपर पान की एक दुकान पर कई बार चाकू से वार किया गया। 23 साल के अंकित को बाद में अस्पताल ले जाया गया। गंभीर रूप से घायल अंकित ने कहा कि जब वह वॉट्सऐप पर नूपुर शर्मा का वीडियो देख रहा था तब वहां खड़े कुछ लोग पहले उसके साथ झगड़ने लगे और बाद में उन्होंने पीछे से चाकू से हमला कर दिया। अंकित का दावा है कि चाकू से हमला होने के बावजूद उसने आरोपी को पकड़ रखा था लेकिन कुछ ही देर में 25-30 मुस्लिम युवकों की भीड़ आ गई और चाकू से हमला करने वाले लड़कों को छुड़ाकर छुड़ाकर ले गई।

‘पुलिस ने नूपुर शर्मा वाली बात हटवा दी’
अंकित के परिवार के सदस्यों ने कहा कि इस घटना के बारे में ‘केवल तभी’ FIR दर्ज की गयी जब उन्होंने नूपुर शर्मा से जुड़ी बात नहीं लिखवाई। अंकित के परिजनों ने 5 नामजद समेत कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। उनका आरोप है पुलिस इसे लड़कों के बीच आपसी झगड़े का मामला बता कर दबाना चाहती है, इसलिए पुलिस ने FIR में नूपुर का नाम कहीं नहीं डाला है। अंकित के पिता ने कहा कि पुलिस वालों ने साफ-साफ कह दिया था कि शिकायत में नूपुर शर्मा के नाम का जिक्र नहीं होगा, तभी FIR दर्ज की जाएगी। 

मामले को दबाना चाह रही सीतामढ़ी पुलिस
सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने बताया कि रविवार की घटना में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है। उन्होंने कहा कि FIR में नामजद किये गये 4 लोगों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि अंकित का बयान सामने आने के बाद पुलिस गोलमोल बातें करने लगी। वीडियो सामने आने के बाद सीतामढ़ी के एसपी ने कहा कि अंकित झा के भाई आशीष कुमार की लिखित शिकायत के बाद ही FIR दर्ज की गई और उसने कहीं भी नूपुर शर्मा का जिक्र नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद पुलिस एक बार फिर अंकित का बयान लेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement