Nupur Sharma: नूपुर शर्मा की हत्या करने आया PAK घुसपैठिया पकड़ा गया, बैग में मिला चाकू और मैप

Nupur Sharma: खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में घुसपैठिए ने नुपुर शर्मा की हत्या करने की साजिश करने की बात कबूली है। शुरूआती पूछताछ के दौरान रिजवान ने कबूल किया है कि नुपुर पर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की बैठक हुई थी जिसमें नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की गई।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Updated on: July 20, 2022 6:13 IST
Pakistan Infiltrator - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pakistan Infiltrator

Highlights

  • नूपुर शर्मा के मर्डर की साजिश का सनसनीखेज खुलासा
  • श्रीगंगानगर से पाकिस्तानी घुसपैठिया रिज़वान गिरफ्तार
  • घुसपैठिए के पास से धार्मिक किताबें, चाकू और नक्शे मिले

Nupur Sharma: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की ओर से पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिए से पूछताछ में हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। बता दें कि बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है जो नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से इंटरनेशनल बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहा था। अभी तक की जांच में सामने आया है कि पाकिस्तानी नागरिक नूपुर शर्मा को मारने के लिए भारत आया था। 24 साल का आरोपी रिजवान अशरफ पाकिस्तानी पंजाब के बहाऊद्दीन जिले का रहने वाला है। बीएसएफ की मुस्तैदी के चलते उसे हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर भारतीय सीमा में घुसते वक्त पकड़ा गया है।

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में घुसपैठिए ने नुपुर शर्मा की हत्या करने की साजिश करने की बात कबूली है। शुरूआती पूछताछ के दौरान रिजवान ने कबूल किया है कि नुपुर पर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की बैठक हुई थी जिसमें नुपुर शर्मा के बयान की निंदा की गई। उलेमाओं के बयानों के बहकावे में आकर उसने नुपुर शर्मा की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय सीमा तक पहुंच गया। वहीं पाकिस्तानी घुसपैठिए के सीमा पर पकड़े जाने के बाद बीएसएफ अलर्ट मोड में आ गई है।

नूपुर शर्मा के आपत्तिजनक बयान से आहत था रिजवान

रिजवान अशरफ से हुई पूछताछ के बाद एसपी का कहना है कि उसका भारत में आने का मकसद नूपुर शर्मा की हत्या करना था। रिजवान ने सुरक्षा एजेंसी को बताया कि वह नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान के बाद से आहत था। मौलवियों की बैठक के बाद उसने भारत में घुसपैठ कर नूपुर शर्मा की हत्या करने की ठान ली थी।

यह था रिजवान का प्लान
भारत में घुसने के बाद रिजवान श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाना चाहता था। अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद उसका नूपुर शर्मा की हत्या करने का प्लान था। पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक के पास चाकू, खाने का सामान, नक्शे और धार्मिक किताबें बरामद की गई हैं।

देखें वीडियो-

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत
वहीं, नूपुर शर्मा की विभिन्न जिलों में अलग-अलग FIRs को एक साथ जोड़ने के आग्रह वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। सुनवाई के बाद कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगाते हुए सभी पक्षों को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने 10 अगस्त तक केंद्र-राज्य और नूपुर से एडिश्नल एफिडेविट मांगा है। इस दौरान गिरफ्तारी या फिर किसी भी एक्शन पर रोक लगा दी गई है। अब कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्त को करेगी। बता दें कि नूपुर ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और अपनी वापस ली गई याचिका को बहाल करने का आग्रह किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन