1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. पटना में इंडिगो मैनेजर के मर्डर से हर कोई स्तब्ध, CM आवास से महज 2 किमी दूर हुई वारदात

पटना में इंडिगो मैनेजर के मर्डर से हर कोई स्तब्ध, CM आवास से महज 2 किमी दूर हुई वारदात

बिहार की राजधानी पटना में एक हाई प्रोफाइल मर्डर से हड़कंप मचा हुआ है। यहां के सबसे पॉश इलाके के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में पटना हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 11:56 IST
Rupesh Singh- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK (RUPESH SINGH) पटना में इंडिगो मैनेजर के मर्डर से हर कोई स्तब्ध, CM आवास से महज 2 किमी दूर हुई वारदात

पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक हाई प्रोफाइल मर्डर से हड़कंप मचा हुआ है। यहां के सबसे पॉश इलाके के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में पटना हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस कंपनी के स्टेशन प्रबंधक रुपेश कुमार सिंह (40 वर्ष) की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिए जांच टीम गठित कर दी है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि सिंह मंगलवार की रात अपने पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में प्रवेश कर ही रहे थे कि अपराधियों ने उनपर ताबड़तोड़ गोली चला दी। आनन फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। अस्पतालों में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

CM आवास से महज 2 किमी की दूरी पर हुई वारदात

चौंकाने वाली बात ये है कि जिस जगह इस वारदात को अंजाम दिया गया वो सीएम आवास से महज दो किलोमीटर दूर है। इस घटना को लेकर एसआईटी का गठन कर दिया गया है और पांच थानों की पुलिस को लगाया गया है।

पुलिस के मुताबिक घटना के वक्त अपार्टमेंट का सीसीटीवी बंद था। रुपेश को छह गोली लगी है। इधर, पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि अब तक हत्या के कारणों का पता नही चल सका है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। घटना की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। रुपेश कुमार सिंह का शव सारण जिले में उनके पैतृक गांव भेज दिया गया है।

हाईप्रोफाइल हत्याकांड की वारदात से नीतीश के सुशासन पर सवाल

पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय सिंह ने भी बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष जांच दल का गठन किया गया है। जांच दल में तेज तर्रार थाना प्रभारियों को रखा गया है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है। इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड की वारदात से नीतीश के सुशासन पर सवाल उठ रहे हैं। बड़ा सवाल है कि आखिर रूपेश सिंह की हत्या की साजिश किसने रची। ये वारदात कल शाम 7 बजे उस वक्त हुई जब रुपेश एयरपोर्ट से घर लौट रहे थे जैसे ही वो अपने अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे तो गेट बंद था। उन्होंने हॉर्न बजाया तभी पहले से घात लगाए बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। हैरानी की बात ये है कि उनके अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे दो साल से खराब हैं। गोलीबारी में उनकी कार के शीशे चकनाचूर हो गए।

पटना एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के मैनेजर रुपेश सिंह काफी मिलनसार थे। कल दोपहर में जब कोरोना वैक्सीन एयरपोर्ट पर पहुंचा तब वो बिहार में मंत्री मंगल पांडे के साथ मौजूद थे और कल ही वो 26 जनवरी को लेकर एयरपोर्ट की सुरक्षा बैठक में भी शामिल हुए थे लेकिन शाम को जैसे ही वो अपने घर के अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी।

तेजस्वी बोले- बिहार में अपराधी ही चला रहे हैं सरकार

इंडिगो के मैनेजर के निधन पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियां मार हत्या कर दी। वो मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे। उनकी असामयिक मौत बहुत दुखी हूं। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पटना में इंडिगो मैनेजर के मर्डर से हर कोई स्तब्ध, CM आवास से महज 2 किमी दूर हुई वारदात News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X