Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तेजस्वी और तेज प्रताप गिरफ्तार, बिना अनुमति कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा घेराव के लिए पहुंचे थे

बिना इजाजत विधानसभा का घेराव करने पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं ने आज पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस ने तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: March 23, 2021 13:19 IST
पटना में आरजेडी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना में आरजेडी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल, बिहार विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे

पटना: बिना अनुमति के  विधानसभा का घेराव करने पहुंचे राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। आरजेडी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर जमकर पथराव किया। पुलिस द्वारा आरजेडी समर्थकों को काबू में करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। आरजेडी का मार्च तेजस्वी और तेज प्रताप के नेतृत्व में मार्च निकाला गया था। पुलिस ने इन दोनों नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक RJD के कार्यकर्ता बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर विधानसभा का घेराव करना चाहते थे। लेकिन  राष्ट्रीय जनता दल के विधानसभा घेराव कार्यक्रम को प्रशासन की तरफ से अनुमति नहीं मिली थी। इसके बाद भी तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के नेतृत्व में हजारों की संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। इस दौरान पुलिस और प्रशासन की तरफ से लगातार यह अपील की जाती रही कि वे संयम से काम लें। भीड़ विधानसभा की ओर आगे बढ़ने के लिए आमादा थी। इस दौरान बैरीकेडिंग तोड़ी गई और धक्का-मुक्की भी की गई। भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस की तरफ से वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। 

आपको बता दें कि काफी संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता गांधी मैदान पहुंचे हैं। ये सभी लोग विधानसभा की ओर कूच करना चाहते हैं और विधानसभा का घेराव चाहते हैं। लेकिन पुलिस उनको जाने से रोक रही है क्योंकि कार्यकर्ताओं को अनुमति नहीं है। कई कार्यकर्ता पुलिस के साथ धक्कामुक्की करते हुए दिखाई दिए। बिहार के अलग-अलग हिस्सों से आरजेडी के कार्यकर्ता गांधी  पटना पंहुचे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement