Friday, May 03, 2024
Advertisement

PM Modi Patna Visit: बिहार में PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, 4 साल पहले मर चुके पूर्व MLA को भेजा कार्यक्रम में आने का न्योता

प्रधानमंत्री मोदी आज विधानसभा शताब्दी कार्यक्रम के लिए बिहार पहुंच रहे हैं, इसलिए सभी एमएलए, एमएलसी और पूर्व सदस्यों को इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 12, 2022 15:44 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI PM Modi

Highlights

  • बिहार विधानसभा सचिवालय से हुई बड़ी चूक
  • 4 साल पहले मर चुके विधायक को भेजा कार्यक्रम का न्योता
  • बिहार विधानसभा के समारोह में शिरकत करेंगे पीएम मोदी

PM Modi Patna Visit: उत्तर बिहार के मधुबनी जिले के कांग्रेस कार्यकर्ता उस समय हैरान रह गए, जब राजधानी पटना में प्रस्तावित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पार्टी के एक दिवंगत नेता के नाम पर न्योता आया। आमंत्रित नेता अब्दुल हई पयामी ने 1980 के दशक में लौकाहा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था और उन्होंने 4 साल पहले अंतिम सांस ली थी। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शीतलांबर झा ने कहा, “जब पयामी साहब के नाम पर निमंत्रण पत्र आया तो हम अवाक रह गए। विधानसभा अधिकारियों को पता होना चाहिए कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे।”

PM की सुरक्षा में बड़ी चूक

वहीं, विधानसभा सचिवालय ने कहा कि ‘सभी मौजूदा और पूर्व विधायकों व विधान परिषद सदस्यों’ को विधानसभा परिसर के शताब्दी वर्ष के तहत आयोजित होने वाले समारोह में आमंत्रित किया गया है। हालांकि, नाम न जाहिर करने की शर्त पर अधिकारियों ने स्वीकार किया कि एक मृत व्यक्ति को आमंत्रितों की उस सूची में शामिल करना, जिसे विशेष सुरक्षा समूह (SPG) द्वारा अप्रूव किया गया था, एक ‘गंभीर चूक’ थी।

SPG ने लिस्ट को किया था अप्रूव
बता दें कि इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। हैरानी यह है कि पीएम की सुरक्षा की जिम्मेवारी संभालने वाली एसपीजी ने भी उस लिस्ट को अप्रूव कर दिया जिसमें मृत विधायक का भी नाम शामिल है। अफसरों ने यह बड़ी चूक 1980 के दशक में मधुबनी के लौकहा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले ​पूर्व विधायक अब्दुल पयामी को निमंत्रण भेज कर की है। श्री पयामी का निधन 4 साल पहले ही हो चुका है।

बिहार में विधानसभा शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे मोदी
प्रधानमंत्री मोदी आज विधानसभा शताब्दी कार्यक्रम के लिए बिहार पहुंच रहे हैं, इसलिए सभी एमएलए, एमएलसी और पूर्व सदस्यों को इस प्रोग्राम में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया। लेकिन अफसरों ने उत्तर बिहार के मधुबनी जिले से आने वाले एक ऐसे पूर्व एमएलए को निमंत्रित कर दिया जिनकी मौत 4 साल पहले ही मौत हो चुकी है। हद तो यह कि कार्यक्रम के आगंतुकों की लिस्ट में शामिल श्री पयामी के नाम को एसपीजी ने भी अप्रूव कर दिया। यह पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का भी मामला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement