Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सड़क पर लेटे लोग बोले- हमारे ऊपर से गाड़ी ले जाइये सर... 'घर' में ही तेजस्वी यादव को जनता के कोप का होना पड़ा शिकार

तेजस्वी यादव राघोपुर में करीब 60 करोड़ की विकास योजनाओं की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे लेकिन मलिकपुर गांव में महादलित समुदाय के लोगों ने तेजस्वी यादव का रास्ता रोक दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 25, 2023 11:28 IST
tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) तेजस्वी यादव

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपने चुनावी क्षेत्र राघोपुर में जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ा। कहीं पक्की सड़क की मांग को लेकर लोगों ने तेजस्वी यादव का विरोध किया तो कहीं छात्रों ने डिप्टी सीएम का रास्ता रोका। बता दें कि तेजस्वी यादव राघोपुर में करीब 60 करोड़ की विकास योजनाओं की शुरुआत करने के लिए पहुंचे थे लेकिन मलिकपुर गांव में महादलित समुदाय के लोगों ने तेजस्वी यादव का रास्ता रोक दिया। वे सड़क पर लेट गए और मांग करने लगे कि तेजस्वी यादव पक्की सड़क की घोषणा करें।

इसके बाद तेजस्वी का काफिला जैसे ही आगे बढ़ा वैसे ही छात्रों ने उनके काफिले को रोक दिया और विरोध करना शुरू कर दिया। वे डिग्री कॉलेज और स्टेडियम के मुद्दे पर तेजस्वी यादव से बात करना चाहते थे। कारकेड की पुलिस भागती पहुंची और लोगो को खींच-खींचकर सड़क से हटाती दिखी। उसके बाद पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शनकरियों को तेजस्वी यादव से मिलवाया।

विरोध कर रहे हरेंद्र दास ने बताया कि 34 साल से बने महादलित टोले के लिए एक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हुआ, जिससे परेशान होकर हम लोगों ने विरोध किया है। उन्होंने कहा कि यहां दबंग जाति के लोग महादलित टोला तक सड़क नहीं बनने दे रहे हैं। मुख्यमंत्री एवं उप मुख्यमंत्री को भी आवेदन दे चुके हैं, आज भी आवेदन दिया लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें-

वहीं प्रदर्शन कर रहे एक और युवा ने बताया कि हम लोगों को सड़क चाहिए। हमारे बच्चे कीचड़ में आते-जाते हैं। हम लोगों को मलिकपुर की महादलित बस्ती में सड़क चाहिए। आज तेजस्वी यादव बस घोषणा कर दें सड़क के लिए नहीं तो हमारे शरीर पर गाड़ी चढ़ा कर जाएं। लोगों को समझा बुझाकर तेजस्वी यादव का काफिला कुछ दूर ही बढ़ा कि नगरगांवा गांव मे छात्रों के एक गुट ने तेजस्वी के काफिले को रोक विरोध शुरू कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद तेजस्वी यादव कार्यक्रम स्थल तक पहुंच पाए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement