Monday, April 29, 2024
Advertisement

चंद्रयान-3 के कारण प्रकृति के साथ छेड़छाड़ तो नहीं हुई, भगवान से पूछकर बताए क्यों कम हुई बारिश... RTI के जरिए केंद्रीय मंत्री से मांगा जवाब

दरभंगा जिले के गौरा बौराम प्रखंड के आसी पंचायत स्थित महुआर गांव के निवासी राजकुमार झा ने आरटीआई लगाते हुए भारत सरकार से जवाब मांगा है। अब देखना दिलचल्प होगा कि भारत सरकार सूचना अधिकार आवेदन का क्या जवाब देती है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 08, 2023 10:47 IST
आरटीआई कार्यकर्ता ने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरटीआई कार्यकर्ता ने केंद्रीय मंत्री से मांगा जवाब

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के एक RTI कार्यकर्ता ने मौसम में हो रहे बदलाव के साथ भीषण गर्मी से तंग आकर भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री से मौसम के संबंध में जवाब मांगा है। उन्होंने मंत्रालय से पूछा है कि आप भगवान को सलाहकार मानकर जवाब दें कि कही चंद्रयान-3 के कारण प्रकृति के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ तो नहीं हुई है। क्योंकि बारिश का मौसम होने के बावजूद वातावरण में गर्मी काफी ज्यादा है और वर्षा के मौसम में बारिश भी नहीं हो रही है।

क्या प्रकृति के साथ छेड़छाड़ हुई है?

आरटीआई कार्यकर्ता राजकुमार झा ने कहा कि अभी जो मौसम की स्थिति है, वर्तमान के मौसम में अभी बारिश होनी चाहिए लेकिन बारिश नहीं हो रही है। लोग काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान स्थिति में चंद्रयान-3 चंद्रमा पर लैंड किया है। इसे लेकर भारत सरकार के मंत्रालय से हमने जवाब मांगा है कि आप भगवान को सलाहकार मानकर नए उपकरण का जो आपने प्रयोग किया है। उसके तहत हमें जवाब मिले कि क्या आपने प्रकृति के साथ किसी प्रकार की छेड़छाड़ की है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि इसी वजह से मौसम अनुकूल रहने के बावजूद बारिश नहीं हो रही है। आरटीआई के जरिए ये जानकारी पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय से मांगी गई है।

भारत सरकार के जवाब का इंतजार
बता दें कि दरभंगा जिले के गौरा बौराम प्रखंड के आसी पंचायत स्थित महुआर गांव के निवासी राजकुमार झा ने आरटीआई लगाते हुए भारत सरकार से जवाब मांगा है। उनके इस कदम की सभी लोग चर्चा कर रहे हैं। अब देखना दिलचल्प होगा कि भारत सरकार सूचना अधिकार आवेदन का क्या जवाब देती है।

(रिपोर्ट- जितेंद्र कुमार)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement