Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'सरकार नहीं बदलेगी, तो निरंकुश हो जाएगी', RJD नेता ने CM नीतीश पर की तीखी टिप्पणी

आरजेडी नेता ने कहा कि जन कल्याण के लिए सरकार और 'रोटी' को समय-समय पर बदलने की जरुरत है। अगर सरकार नहीं बदलेगी, तो यह निरंकुश हो जाएगी और अगर हम रोटी पकाने के दौरान रोटी को पलटते नहीं हैं, तो यह जल जाती है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 10, 2023 6:51 IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

सुधाकर सिंह के बाद आरजेडी के एक और नेता ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ तीखी टिप्पणी की है। पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा से बातचीत करते हुए राजद विधायक विजय कुमार मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार अब निरंकुश होती जा रही है और इसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है। 

मंडल ने सुबह की सैर के दौरान सड़क पर मिश्रा के साथ बातचीत करते हुए कहा, "बीजेपी बिहार में सरकार में सबसे अधिक समय नीतीश कुमार के साथ रहे, इसलिए आप नीतीश कुमार सरकार को निरंकुश बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। जन कल्याण के लिए सरकार और 'रोटी' को समय-समय पर बदलने की जरुरत है। अगर सरकार नहीं बदलेगी, तो यह निरंकुश हो जाएगी और अगर हम रोटी पकाने के दौरान रोटी को पलटते नहीं हैं, तो यह जल जाती है।"

'बिहार का विकास उम्मीद से कम'

दूसरी ओर, मिश्रा ने नीतीश कुमार सरकार को निरंकुश बनाने के लिए मंडल की पार्टी और महागठबंधन को जिम्मेदार ठहराया। मंडल ने आगे दावा किया कि पिछले 17 सालों में बिहार का विकास उम्मीद से कम रहा है। दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह के कारण सड़क का बुनियादी ढांचा विकसित हुआ था और यह दावा नीतीश कुमार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां तक कि हर गांव में बिजली भी यूपीए सरकार के प्रयासों से पहुंच रही है। पटना सचिवालय में भ्रष्टाचार चरम पर होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने नीतीश कुमार से नौकरशाहों पर लगाम कसने की भी अपील की।

'किसानों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं'

मंडल ने कहा, "बिहार में किसानों के मुद्दे बड़े हैं। अगर नीतीश कुमार सरकार समाधान यात्रा के दौरान इसका समाधान करती है, तो यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। इस समय किसानों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उन्हें अपनी फसलों का एमएसपी नहीं मिल रहा है।"

इससे पहले, पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान दावा किया था कि उनके विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है और इसके लिए उन्होंने नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने यह भी दावा किया कि विभाग के सभी कर्मचारी और अधिकारी चोर थे और 'वह उनके राजा थे'। उन्होंने बाद में नीतीश कुमार के खिलाफ कई अपमानजनक टिप्पणियां कीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement