Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ललन सिंह के इस्तीफे पर बिहार बीजेपी का सामने आया बयान, नीतीश कुमार को लेकर सम्राट चौधरी ने कही ये बात

बीजेपी में जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के इस्तीफे पर बीजेपी की तरफ से भी बयान सामने आया है। बीजेपी ने ललन सिंह के इस्तीफे को जेडीयू की आतंरिक कलह करार दिया। बीजेपी ने नीतीश कुमार की भी आलोचना की।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 29, 2023 14:58 IST
नीतीश कुमार के साथ ललन सिंह- India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश कुमार के साथ ललन सिंह

पटनाः जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह के जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर बिहार बीजेपी का भी बयान सामने आया है। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ललन सिंह के इस्तीफे को जेडीयू का मामला बताया है। उन्होंने कहा कि ये जेडीयू का आंतरिक मामला है। यह वहां की लड़ाई है। बीजेपी को इससे कोई लेना देना नही है। उन्होंने कहा कि जेडीयू वन मैन की पार्टी है। वहां कोई दूसरा नेता नेता नहीं है।

नीतीश कुमार पर बरसे सम्राट चौधरी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि जेडीयू में सिर्फ एक ही नेता है वो है नीतीश, दूसरा कोई नेता नहीं है। नीतीश कुमार कभी आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाए, कभी ललन सिंह को बनाए। कभी और किसी को बनाएंगे। सम्राट चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी हैं। 

नीतीश को एनडीए में शामिल करने पर नहीं चल रही बात

नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने के सवाल पर सम्राट चौधरी ने कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं चल रही है। इस पर कोई चर्चा नहीं चल रही है। चौधरी ने कहा कि बीजेपी का मानना है कि हम पूरे महागठबंधन और INDIA गठबंधन को हराने के लिए तैयार हैं। बिहार में आरजेडी और जेडीयू मिलकर भी लड़ेगी तो भी बीजेपी हरा देगी। 

ललन सिंह को इस्तीफा देना ही थाः विजय

ललन सिंह के इस्तीफे पर बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि एक स्वाभिमानी व्यक्ति कभी इस प्रकार की विदाई स्वीकार नहीं करता है। जब पार्टी और नेतृत्व का विश्वास नहीं रहे तो उस पद पर रहने का कोई औचित्य नहीं रहता है। इन्हें(ललन सिंह) पहले ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। 

जेडीयू नेताओं ने बताई ललन सिंह के इस्तीफे की वजह

बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शुक्रवार को हुई बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और नीतीश कुमार को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ललन सिंह ने कार्यकारिणी की बैठक में बताया कि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं और इसके मद्देनजर अपनी व्यवस्तता को देखते हुए वह अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement