Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बाबा बागेश्वर को तेजप्रताप ने दी धमकी, दरबार में लालू की इस बेटी ने लगाई अर्जी, जानिए क्या मांगा

बिहार में कथावाचक बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने दूसरे दिन अपना दरबार लगाया। बिहार आने से पहले बाबा बागेश्वर को तेजप्रताप यादव ने धमकी दी थी लेकिन उनकी बहन रोहिणी ने बागेश्वर दरबार में पर्ची लगाई है, जानिए क्या मांगा है लालू की बेटी ने-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 14, 2023 22:13 IST
baba bageshwar in patna- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार में बाबा बागेश्वार का लगा दरबार

पटना:  विवादों में रहने वाले बाबा बागेश्वर के नाम से प्रख्यात कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का रविवार को बिहार के नौबतपुर में दरबार लगा था। बता दें कि बिहार आगमन से पहले ही धीरेंद्र शास्त्री विवादों में घिरे रहे हैं। उन्हें लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने धमकी दी थी कि माहौल बिगाड़ने का काम किया तो ठीक नहीं होगा। तेजप्रताप ने यहां तक कह डाला था कि एयरपोर्ट पर ही बाबा बागेश्वर को रोक देंगे। राजद नेता जगदानंद सिंह ने तो बाबा को जेल भेजने की बात भी कही। लेकिन बाबा पहुंचे हैं और दरबार भी सज गया है। तेजप्रताप यादव कहीं दिख नहीं रहे हैं।

वहीं, लालू की बेटी और तेजप्रताप की बहन रोहिणी आचार्य ने बाबा बागेश्वर के दरबार में अपनी पर्ची भेजी है और उसे ट्वीट किया है। रोहिणी ने पूरे बिहार के लिए अपनी पर्ची भिजवाई है और बिहार के लोगों के लिए विशेष दर्जे की मांग की है।

रोहिणी ने ट्वीट में लिखा है

पर्ची वाले बाबा से

यहीं हमारी विनती है 
बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की मांग 
हमारी करनी पूर्ति है.. 

बाबा बागेश्वर ने फिर दिया विवादित बयान

रविवार को अपनी कथा के पहले दिन हिंदू राष्ट्र को लेकर बयान दिया। पटना के नौबतपुर में हनुमंत कथा के दौरान बागेश्वर बाबा ने कहा कि एक दिन एक साधु ने मुझसे कहा कि आप हिंदू राष्ट्र की बात कहते हैं, ये संभव कैसे है ? मैंने जवाब दिया कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है और बहुत जल्द इसकी घोषणा भी हो जाएगी। अब, बाबा के इस बयान से बिहार की राजनीति में उबाल आ गया है और विपक्षी पार्टियों द्वारा बाबा के इस बयान की निंदा की जा रही है।

बाबा बागेश्वर के बयान पर गरमाई बिहार की राजनीति

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मैं बागेश्वर बाबा को बताना चाहता हूं कि बिहार महात्मा बुद्ध की जन्मस्थली और महात्मा गांधी की कर्मस्थली रही है। बिहार की जनता ऐसे लोगों का एजेंडा नहीं चलने देगी। किसी भी राजनीतिक मुद्दे पर बात करने से पहले कर्नाटक चुनाव का परिणाम देख लेना चाहिए, चुनाव में बजरंग बली का नाम लेने पर भगवान भाजपा पर गुस्सा हो गए। भारत संविधान और कानून से चलने वाला देश है। क्या हिंदू राष्ट्र को बनाने के लिए वे संविधान को ही बदल देंगे।

 जदयू के प्रवक्ता ने भी धीरेंद्र शास्त्री के बयान पर टिप्पणी की और कहा कि ये देश बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए गए एक संविधान के आधार पर चल रहा है, जहां हर व्यक्ति को समान अधिकार हैं। चाहे उनका धर्म कोई भी हो। धर्म आस्था का विषय है। यह न तो हिंदू राष्ट्र है और न ही इस्लामिक राष्ट्र। हम गंगा-जमुनी तहजीब और सर्व धर्म संभव में विश्वास रखते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement