1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आउट तेजप्रताप का पलटवार, कहा-कभी माफ नहीं करेंगी बिहार की महिलाएं

स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आउट तेजप्रताप का पलटवार, कहा-कभी माफ नहीं करेंगी बिहार की महिलाएं

बता दें कि आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, अब्दुलबारी सिद्दीकी, श्याम रजक, तनवीर हसन, वृषिण पटेल, मनोज कुमार झा, भरत मंडल समेत कुल 20 नेताओं का नाम शामिल है।

Nitish Chandra Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: October 08, 2021 19:29 IST
Tej Pratap Yadav hits back after being left out of star campaigners' list- India TV Hindi
Image Source : PTI स्टार प्रचारकों की लिस्ट से आउट तेजप्रताप का पलटवार, कहा-कभी माफ नहीं करेंगी बिहार की महिलाएं

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार में होने वाले उपचुनाव को लेकर जारी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को आउट कर दिया है जिसके बाद तेजप्रताप ने पलटवार करते हुए कहा है कि इसके लिए बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेंगी। दशहरा में हम मां की ही अराधना करतें हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "ऐ अँधेरे देख ले मुँह तेरा काला हो गया..माँ ने आँखें खोल दीं घर में उजाला हो गया…मेरा नाम रहता ना रहता मां और दीदी का नाम रहना चाहिए था…इस गलती के लिए बिहार की महिलाएं कभी माफ नहीं करेगीं,दशहरा में हम मां की ही अराधना करतें हैं ना जी…।"

बता दें कि आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, अब्दुलबारी सिद्दीकी, श्याम रजक, तनवीर हसन, वृषिण पटेल, मनोज कुमार झा, भरत मंडल समेत कुल 20 नेताओं का नाम शामिल है लेकिन तेजप्रताप का नाम लिस्ट से गायब है जबकि इससे पहले के चुनावों में तेजप्रताप का नाम इस लिस्ट में शामिल होता रहा है।

इस उपचुनाव में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन उनके साथ उनके बड़े बेटे तेजप्रताप नहीं रहेंगे बल्कि लालू यादव के साथ उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव हर चुनावी सभा मे मौजूद रहेंगे। पिछले कुछ महीने से तेजप्रताप यादव जिस तरह से पार्टी में किनारे किये जा रहे हैं इसे उससे जोड़कर देखा जा रहा है। पहले उनके करीबी आकाश यादव को छात्र आरजेडी के अध्यक्ष पद से हटाया गया, फिर अलग छात्र संगठन बनाने  और उस नए संगठन के लिये पार्टी का चुनाव चिन्ह लालटेन इस्तेमाल करने से मना किया गया। 

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तो यहां तक कह दिया कि तेजप्रताप यादव पार्टी से निष्कासित हैं। उन्होंने खुद को निष्कासित कर लिया है। शिवानंद तिवारी के इस बयान के बाद उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर करने से साफ है कि अब आरजेडी में और लालू परिवार में तेजप्रताप का कद काफ़ी छोटा कर दिया गया है। अब आने वाले दिनों में ये देखना दिलचस्प होगा कि तेजप्रताप क्या कदम उठाते हैं।

Click Mania
bigg boss 15