Friday, March 29, 2024
Advertisement

RJD के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से तेजप्रताप बाहर, लालू करेंगे प्रचार

इस उपचुनाव में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन उनके साथ उनके बड़े बेटे तेजप्रताप नहीं रहेंगे बल्कि लालू यादव के साथ उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव हर चुनावी सभा मे मौजूद रहेंगे।

Nitish Chandra Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Updated on: October 07, 2021 17:55 IST
Tej Pratap Yadav's name missing from RJD's list of star campaigners, Lalu Yadav to campaign- India TV Hindi
Image Source : PTI आरजेडी ने बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए आरजेडी ने कुल 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है लेकिन इस लिस्ट में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का नाम नहीं है।

आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, अब्दुलबारी सिद्दीकी, श्याम रजक, तनवीर हसन, वृषिण पटेल, मनोज कुमार झा, भरत मंडल समेत कुल 20 नेताओं का नाम शामिल है लेकिन तेजप्रताप का नाम लिस्ट से गायब है जबकि इससे पहले के चुनावों में तेजप्रताप का नाम इस लिस्ट में शामिल होता रहा है।

इस उपचुनाव में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन उनके साथ उनके बड़े बेटे तेजप्रताप नहीं रहेंगे बल्कि लालू यादव के साथ उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव हर चुनावी सभा मे मौजूद रहेंगे। पिछले कुछ महीने से तेजप्रताप यादव जिस तरह से पार्टी में किनारे किये जा रहे हैं इसे उससे जोड़कर देखा जा रहा है। पहले उनके करीबी आकाश यादव को छात्र आरजेडी के अध्यक्ष पद से हटाया गया, फिर अलग छात्र संगठन बनाने  और उस नए संगठन के लिये पार्टी का चुनाव चिन्ह लालटेन इस्तेमाल करने से मना किया गया। 

Tej Pratap Yadav's name missing from RJD's list of star campaigners, Lalu Yadav to campaign

Image Source : INDIA TV
आरजेडी ने बिहार में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है।

कल पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तो यहां तक कह दिया कि तेजप्रताप यादव पार्टी से निष्कासित हैं। उन्होंने खुद को निष्कासित कर लिया है। शिवानंद तिवारी के इस बयान के बाद उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर करने से साफ है कि अब आरजेडी में और लालू परिवार में तेजप्रताप का कद काफ़ी छोटा कर दिया गया है। अब आने वाले दिनों में ये देखना दिलचस्प होगा कि तेजप्रताप क्या कदम उठाते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement