Tejashwi Yadav on ED Action: 'बिकता है उसे खरीदो, डरता है उसे डराओ', विपक्षी नेताओं पर ED की कार्रवाई से भड़के तेजस्वी यादव, दिया बड़ा बयान

Tejashwi Yadav on ED Action: आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये एजेंसियां केवल विपक्षी दलों के लोगों को निशाना बनाती हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam
Updated on: August 04, 2022 17:38 IST
Tejashwi Yadav on ED Action- India TV Hindi News
Image Source : PTI Tejashwi Yadav on ED Action

Highlights

  • केंद्रीय जांच एजेंसियों पर तेजस्वी यादव ने साधा निशाना
  • 'एजेंसियां दुर्भाग्य से बीजेपी सेल के रूप में काम करती हैं'
  • 'केवल TMC, कांग्रेस, RJD, SP के लोगों को ढूंढती हैं'

Tejashwi Yadav on ED Action: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से इन दिनों लगातार कार्रवाई जारी है। ईडी जहां नेशनल हेराल्ड मामले में सिलसिलेवार जांच कर रही है, वहीं विपक्षी दलों के कई नेता भी इन दिनों ईडी की गिरफ्त में हैं। इसे लेकर आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये एजेंसियां केवल विपक्षी दलों के लोगों को निशाना बनाती हैं। 

'विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कहां हैं?'

तेजस्वी यादव ने कहा, "चाहे ED, CBI, IT हो, वे दुर्भाग्य से बीजेपी सेल के रूप में काम करती हैं। ये संवैधानिक जांच एजेंसियां ​​बीजेपी के लिए खिलौने की तरह हैं। यह दुखद है कि ऐसी सभी एजेंसियां ​​इतने दबाव में काम कर रही हैं कि निष्पक्ष जांच भी नहीं हो पा रही है।" उन्होंने कहा, "हम किसी जांच से नहीं डरते। हम इन एजेंसियों को याद दिलाना चाहते हैं- विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी कहां हैं? कोई उन्हें ढूंढ नहीं रहा है, वे केवल TMC, कांग्रेस, RJD, SP के लोगों को ढूंढती हैं। वे दो तरह से काम करती हैं - 'बिकता है उसे खरीदो, डरता है उसे डराओ।"

यंग इंडियन के दफ्तर सील किए जाने के बाद आया बयान 

बता दें कि तेजस्वी यादव का यह बयान ED की ओर से बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस के स्वामित्व वाले अखबार 'नेशनल हेराल्ड' के परिसर में स्थित यंग इंडियन कंपनी के कार्यालय को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत अस्थायी रूप से सील करने के बाद आया है। ईडी की कार्रवाई के फौरन बाद दिल्ली पुलिस ने AICC मुख्यालय जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया था।

मल्लिकार्जुन खड़गे भी यंग इंडिया के दफ्तर पहुंचे हैं

इस बीच, ईडी की टीम आज गुरुवार को सील किए गए यंग इंडिया दफ्तर पर फिर से पहुंच गई है। ईडी के अधिकारियों ने यहां जांच शुरू कर दी है। वहीं, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी यंग इंडिया के दफ्तर पहुंचे हैं। ED के अधिकारी उनकी मौजूदगी में ही कार्यालय की जांच कर रहे हैं। दरअसल, ईडी ने आज 12:30 खड़गे को तलब किया था। 

'संसद का सत्र चल रहा हो, तो क्या समन करना सही है?'

इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने खुद राज्यसभा में कहा था कि मुझे ED का समन मिला और उन्होंने मुझे दोपहर 12.30 बजे बुलाया है। उन्होंने कहा, "मैं कानून का पालन करना चाहता हूं, लेकिन जब संसद का सत्र चल रहा हो, तो क्या उनका समन करना सही है? क्या पुलिस के लिए सोनिया गांधी और राहुल गांधी के आवासों का घेराव करना सही है?"

navratri-2022