Thursday, May 02, 2024
Advertisement

NDA सरकार ने जितनी नौकरियां 17 साल में नहीं दी, उतनी मैंने 17 महीने में दी: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी गारंटी चाइनीज है, जो चुनाव तक ही है, उसके बाद समाप्त हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी चरम पर है। 10 साल में गरीबी हटा नहीं पाए, 5 किलो अनाज से क्या गरीबी हटेगी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 12, 2024 7:27 IST
tejashwi yadav- India TV Hindi
Image Source : X- @YADAVTEJASHWI तेजस्वी यादव

राजद के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को मुंगेर के टेटियाबंबर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार जितनी नौकरी 17 साल में नहीं दे पाई, उससे ज्यादा मैंने 17 महीनों में दी। तेजस्वी यादव ने विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी के साथ राजद प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 10 सालों में टेटिया बंबर, मुंगेर और बिहार के लिए क्या किया। आज देश में बेरोजगारी चरम पर है। 10 साल में गरीबी हटा नहीं पाए, 5 किलो अनाज से क्या गरीबी हटेगी। यह तो कांग्रेस की सरकार में भी मिलता था।

'मोदी की गारंटी चाइनीज, जो चुनाव तक ही है'

तेजस्वी यादव ने मोदी की गारंटी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी गारंटी चाइनीज है, जो चुनाव तक ही है, उसके बाद समाप्त हो जाएगी। हम यहां मोदी सरकार की बात नहीं, मुद्दे की बात करने आए हैं।

बहन मीसा की टिप्पणी को लेकर सवालों पर बचते रहे तेजस्वी

वहीं, तेजस्वी यादव अपनी सबसे बड़ी बहन मीसा भारती की एक विवादित टिप्पणी को लेकर पूछे गए सवालों से बचते नजर आए। मीसा ने कहा था कि अगर एनडीए केंद्र की सत्ता से बाहर हुआ तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘‘जेल में’’ होंगे। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में मीसा को ऐसी टिप्पणी करते हुए सुना गया। भारती की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बेटे ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘किसी ने किसी और के बारे में क्या कहा है, उस पर बोलने की मुझे क्या जरूरत है? हमें मुद्दों पर बात करनी चाहिए।’’

मुकेश सहनी ने क्या कहा?

वीआईपी प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने लोगों से मोदी सरकार को इस चुनाव में उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि गरीबों, पिछड़ों की नहीं, अमीर लोगों की सरकार है। आज बिहार और देश संकट के दौर से गुजर रहा है। आज सरकारी संस्थानों को बेचा जा रहा है और कहा जा रहा है कि देश आगे बढ़ रहा है। 2014 में लोगों को गुमराह कर भाजपा सत्ता में आ गई, लेकिन, अब बिहार के लोग झांसे में नहीं आने वाले हैं। आज लोग चांद पर घर बनाने की सोच रहे हैं और हमारे समाज के लोगों को धरती पर घर नहीं है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement