Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

इंसाफ के लिए 24 घंटे से ससुराल में धरने पर बैठी महिला, ससुराल वाले घर में ताला लगाकर फरार

पूजा देवी बताया कि 24 मई 2021 को उनकी शादी प्रेम नगर निवासी रिंकू गुप्ता के साथ हुई‌। शादी में 5 लाख रुपए नगद और सभी सामान दिए गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 17, 2023 0:01 IST
ससुराल के बाहर धरने पर बैठी महिला- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ससुराल के बाहर धरने पर बैठी महिला

कटिहार : कटिहार एक महिला इंसाफ के लिए पिछले 24 घंटे से ससुराल के बाहर धरने पर बैठी है। यह मामला अनाथालय रोड के प्रेम नगर मोहल्ले का है। बताया जाता है कि पूजा देवी की शादी रिंकूक सिंह के साथ 24 मई 2001 को हिंदू रिति-रिवाज से हुई थी। पूजा देवी के आरोपों के मुताबिक दहेज में 10 लाखों रुपए का मांग पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने उनके मायके वालों से किया था। दहेज की रकम नहीं देने पर महिला को घर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया।

शादी में 5 लाख रुपए नगद और सभी सामान दिए

पूजा देवी बताया कि 24 मई 2021 को उनकी शादी प्रेम नगर निवासी रिंकू गुप्ता के साथ हुई‌। शादी में 5 लाख रुपए नगद और सभी सामान दिए गए थे। शादी के कुछ माह तक सब कुछ ठीक-ठाक चला। लेकिन उसके बाद पति और ससुराल पक्ष के द्वारा लगातार महिला को प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बीच महिला प्रेग्नेंट हुई तो उसे दवा खिलाकर उसका ऑपरेशन करवा दिया गया।

विवाह की तस्वीर

Image Source : इंडिया टीवी
विवाह की तस्वीर

बहला-फुसलाकर मायके पहुंचा दिया 

पूजा ने आरोप लगाया कि 20 फरवरी को उसे बहला-फुसलाकर उसके ससुर जगरनाथ गुप्ता के द्वारा कोढ़ा थाना क्षेत्र के बिशनपुर स्थित मायके पहुंचा दिया गया। जब महिला को कोई लेने के लिए उसके मायके नहीं पहुंचा तो महिला अपने भाई के साथ 15 मार्च की शाम 5:00 बजे ससुराल आई। ससुराल पक्ष के लोगों ने उन्हें घर के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया बाद में महिला ने नगर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी पुलिस मौके पर पहुंचकर महिला के ससुराल पक्ष के लोगों को समझा-बुझाकर वहां से चले गए।

 घर पर ताला मारकर फरार हुए ससुराल वाले

पुलिस के जाते ही ससुराल पक्ष के लोगों ने घर पर ताला मार दिया और सभी लोग वहां से फरार हो गए। महिला अपने भाई के साथ रात भर घर के दरवाजे के पास बैठी रही। फिलहाल महिला का कहना है वह अपने ससुराल में ही रहना चाहती हैं और 24 घंटे से ज्यादा वक्त से ससुराल में घर के बाहर धरने पर बैठी है।

रिपोर्ट-निरंजन सिंह, कटिहार

ये भी पढ़ें- 

कथावाचक आसाराम को लेकर बड़ी खबर, रेप मामले में सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख 

यूपी: मां को सांप ने काटा तो बेटे ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देखकर सभी रह गए दंग, जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement