1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका लालू का पुतला, RJD के साथ बढ़ी तल्खी

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका लालू का पुतला, RJD के साथ बढ़ी तल्खी

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर राजद सुप्रीमो लालू यादव का पुतला फूंका और नारेबाजी की। यूथ कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि लालू प्रसाद यादव एक सुलझे हुए व्यक्ति तो है लेकिन जिस तरह से हमारे नेता भक्त चरणदास पर उन्होंने टिप्पणी की है वो सही नहीं है। 

Nitish Chandra Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: October 25, 2021 17:18 IST
यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका लालू का पुतला, RJD के साथ बढ़ी तल्खी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फूंका लालू का पुतला, RJD के साथ बढ़ी तल्खी

पटना: बिहार में दो विधानसभा सीटों (तारापुर व कुशेश्वरस्थान) पर होने वाले उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच महागठबंधन में तल्खी बढ़ती नजर आ रही है। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पटना के गांधी मैदान स्थित कारगिल चौक पर राजद सुप्रीमो लालू यादव का पुतला फूंका और नारेबाजी की। यूथ कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि लालू प्रसाद यादव एक सुलझे हुए व्यक्ति तो है लेकिन जिस तरह से हमारे नेता भक्त चरणदास पर उन्होंने टिप्पणी की है वो सही नहीं है। लालू यादव ने एक दलित नेता का अपमान किया है इसलिए उन्हें भक्त चरण दास से माफी मांगनी चाहिए अन्यथा हम लोग लगातार राजद का विरोध करते रहेंगे।

लालू के बयान पर कांग्रेस ने कहा: उनका सम्मान करती है, उपचुनावों में फैसला जनता करेगी 

कांग्रेस ने बिहार में दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के संदर्भ में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद के एक बयान को लेकर सोमवार को किसी भी तरह से पलटवार करने से परहेज किया और सिर्फ यह कहा कि वह लालू प्रसाद का सम्मान करती है तथा उपचुनावों में फैसला जनता करेगी। 

लालू ने सहयोगी के तौर पर कांग्रेस की उपयोगिता पर रविवार को सवाल उठाते हुए कहा था कि क्या राजद को विधानसभा उपचुनावों में एक सीट कांग्रेस के लिये छोड़ देनी चाहिए, ताकि वह वहां अपनी जमानत जब्त करा ले। उन्होंने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर भी निशाना साधा था। 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के बयान के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘लालू जी देश के वयोवृद्ध नेता हैं और उनका सम्मान करते हैं। हर दल के नेता उनकी ओर देखते हैं और उनसे सीखने की कोशिश करते हैं। जहां तक उपचुनाव की बात है, तो दोनों सीटों पर (हार-जीत) जनता तय करेगी।’’ इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्य से जुड़े मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अपनी प्रतिक्रिया देगी। 

यह पूछे जाने पर कि सहयोगी दल, कांग्रेस को महत्व क्यों नहीं दे रहे, तो खेड़ा ने कहा, ‘‘कई राज्यों में देखिए, लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। उस बारे में हमसे कोई सवाल नहीं किया जाता। लेकिन कहीं किसी ने कुछ कह दिया तो फिर हमसे पूछा जाता है।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘गुजरात में भाजपा के नेताओं की लंबी सूची है, जो कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। गोवा में पूरी आम आदमी पार्टी कांग्रेस में शामिल हो गई। इस बारे में तो चर्चा नहीं होती।’’ 

bigg boss 15