Friday, April 26, 2024
Advertisement

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क ने दिया पुराने ऑफर पर ट्विटर को खरीदने का प्रपोजल, आसमान छूने लगे कंपनी के शेयरों के भाव

एलन मस्क द्वारा ट्विटर डील पर आगे बढ़ने की खबरों के बाद कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। सोशल मीडिया कंपनी के शेयरों के दाम इतने बढ़ गए कि कारोबार को ही बंद करना पड़ा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: October 05, 2022 6:12 IST
Elon Musk Twitter Deal, Elon Musk Twitter, Elon Musk Twitter Buy, Elon Musk Twitter News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एलन मस्क ने एक बार फिर ट्विटर डील में दिलचस्पी दिखाई है।

Highlights

  • एलन मस्क ने एक बार फिर ट्विटर को खरीदने की इच्छा जताई है।
  • इस बारे में खबरें सामने आते ही ट्विटर के शेयरों के भाव आसमान छूने लगे।
  • एलन मस्क ने सौदा पूरा करने को लेकर ट्विटर को चिट्ठी भेजी है।

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने एक बार फिर से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म ट्विटर को खरीदने का मन बना लिया है। मस्क द्वारा कई महीने की कानूनी लड़ाई के बाद टि्वटर के अधिग्रहण के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे पर आगे बढ़ने की खबरों से कंपनी के शेयरों में इतना उछाल आया कि शेयरों का कारोबार रोकना पड़ा। मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी का 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर अधिग्रहण करने की पेशकश की है।

आसमान छूने लगे ट्विटर के शेयरों के भाव

मार्केट में जैसे ही यह खबर आई कि एलन मस्क ट्विटर के सौदे पर आगे बढ़ने जा रहे हैं, कंपनी के शेयर 13 प्रतिशत चढ़कर 47.95 प्रति डॉलर पर पहुंच गए। इतनी बड़ी उछाल आने के बाद शेयरों का कारोबार रोकना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो मस्क ने ट्विटर को पत्र भेजकर यह सौदा पूरा करने की मंशा जताई है। इससे पहले मस्क महीनों से ट्विटर को खरीदने की डील से पीछे हटने की कोशिश कर रहे थे। मस्क ने ट्विटर पर जानकारी छुपाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि कंपनी ने उनसे यूजर बेस और फर्जी खातों से जुड़े आंकड़े छुपाए थे।

‘व्हिसल ब्लोअर’ रिपोर्ट का भी दिया था हवाला
एलन मस्क ने ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख द्वारा दायर एक ‘व्हिसल ब्लोअर’ शिकायत में जानकारी के आधार पर इसे खरीदने की डील को रद्द करने के लिए डॉक्युमेंट्स जमा किए थे। ट्विटर को लिखे पत्र में मस्क के सलाहकारों ने पूर्व कार्यकारी पीटर जटको की ‘व्हिसल ब्लोअर’ रिपोर्ट का हवाला दिया है। जटको ने इस साल की शुरुआत तक ट्विटर के सुरक्षा प्रमुख के रूप में कार्य किया था। जटको ने आरोप लगाया कि कंपनी ने अपने खराब साइबर सुरक्षा उपाय और गलत सूचना फैलाने वाले नकली खातों को जड़ से खत्म करने के प्रयास में अपनी लापरवाही के बारे में नियामकों को गुमराह किया था।

जैक डोर्सी को भेजा था अदालत में हाजिर होने का नोटिस
मस्क ने अगस्त में ही अपने दोस्त और ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी को कोर्ट में हाजिर होने का नोटिस भेजा था। यह समन मस्क के ट्विटर डील से पीछे हटने पर शुरू हुई कानूनी कार्रवाई के संबंध में भेजा गया था। इतना सब कुछ होने के बाद अब एक बार फिर मस्क ने ट्विटर को खरीदने की मंशा जताई है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि यह डील आगे जाकर कैसा रुख अख्तियार करती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement