Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Airtel ने अखिल भारतीय स्तर पर पेश की 4जी सेवाएं

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने चुनिंदा शहरों में बाजार परीक्षण के बाद आज देश भर में 296 शहरों में वाणिज्यिक तौर पर 4जी सेवाओं को पेश किया है। दूरसंचार कंपनी ने अप्रैल 2012 में कोलकाता

PTI PTI
Updated on: August 07, 2015 9:17 IST
Airtel ने पूरे देश में शुरू...- India TV Hindi
Airtel ने पूरे देश में शुरू की 4जी सेवा

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने चुनिंदा शहरों में बाजार परीक्षण के बाद आज देश भर में 296 शहरों में वाणिज्यिक तौर पर 4जी सेवाओं को पेश किया है। दूरसंचार कंपनी ने अप्रैल 2012 में कोलकाता में देश में पहली बार 4जी नेटवर्क पेश किया था। एयरटेल ने एक बयान में कहा देश भर के उपभोक्ता अब एयरटेल 4जी पर उच्च गति वाली वायरलेस ब्राडबैंड सेवा का उपयोग कर सकेंगे और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, तेज अपलोडिंग और फिल्म, संगीत और तस्वीरें डाउनलोड करने की अबाध सेवा हासिल कर सकेंगे।

कंपनी ने कहा कि एयरटेल 4जी सेवा मोबाइल फोन, डोंगल, 4जी हॉटस्पाट, वाई-फाई डोंगल समेत विभिन्न तरह के स्मार्ट उपकरणों पर उपलब्ध होगी। इसकी घोषणा करते हुए भारती एयरटेल भारत एवं दक्षिण एशिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी गोपाल विट्ठल ने कहा हमने भारत का पहला वाणिज्यिक 4जी नेटवर्क तैयार किया है ताकि उच्च गति वाली मोबाइल ब्राडबैंड सेवा वास्तविक बन सके। आज राष्ट्रीय स्तर पर इस सेवा का जारी होना हमारी यात्रा में एक और छोटा कदम है।

एयरटेल ने नए एप विंक मूवीज को पेश करने की भी घोषणा की जिसके तहत हजारोें फिल्में और अन्य लोकप्रिय वीडियो उपलब्ध होंगे।

एयरटेल 4जी का विकल्प चुनने के लिए उपभोक्ताओं को 4जी सिम लेना होगा। एयरटेल ने कहा कि वह 4जी सेवा 3जी की कीमत पर उपलब्ध होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement