Monday, April 29, 2024
Advertisement

Facebook पर जल्द आएगा Dislike का ऑप्शन

ह्यूस्टन: कई सदस्यों की कई वर्षों की मांग को पूरा करते हुए फेसबुक (Facebook) अब अंतत: डिस्लाइक (Dislike) बटन का विकल्प मुहैया कराने पर काम कर रहा है जो पोस्ट को डाउनवोट तो नहीं करेगा

Agency Agency
Updated on: September 16, 2015 13:11 IST
Facebook पर जल्द आएगा...- India TV Hindi
Facebook पर जल्द आएगा 'Dislike' का ऑप्शन

ह्यूस्टन: कई सदस्यों की कई वर्षों की मांग को पूरा करते हुए फेसबुक (Facebook) अब अंतत: डिस्लाइक (Dislike) बटन का विकल्प मुहैया कराने पर काम कर रहा है जो पोस्ट को डाउनवोट तो नहीं करेगा बल्कि यूजर्स को अन्य भावनाएं व्यक्त करने का अवसर देगा। हालांकि यह विकल्प एकदम वैसा नहीं होगा, जैसा सबस्क्राइबर इसके बारे में सोचते हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि कंपनी के कैलिफोर्निया मुख्यालय में आयोजित एक बैठक में जल्द ही इस फीचर को लाया जाएगा। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि इसके जरिए यूजर्स के पास पोस्ट को डाउनवोट करने का विकल्प नहीं होगा। यह यूजर्स को अन्य भावनाएं व्यक्त करने का अवसर मुहैया कराएगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जुकरबर्ग ने कहा, लोग कई वर्षों से डिस्लाइक बटन का विकल्प मुहैया कराने का अनुरोध कर रहे है और संभवत: सैकड़ों लोगों ने इसकी मांग की है । आज एक विशेष दिन है क्योंकि आज ही वह दिन है जब मैं वास्तव में यह कह सकता हूं कि हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसका परीक्षण करने के काफी निकट हैं।

Facebook ने फर्मों व ग्राहकों को जोड़ने के लिए नया फीचर शुरू किया

फेसबुक ने अपने पेज में एक नया फीचर शामिल किया है जिसमें ग्राहक किसी कंपनी को फेसबुक पर उसके पेज के जरिए सीधे मैसेज कर सकेंगे। इसके तहत फेसबुक साइट पर स्थानीय जागरकता विग्यापनों के लिए नया बटन संदेश भेजें जोड़ा गया। जिसपर जनता विभिन्न मुद्दों पर सीधे व्यवसायियों, उद्योगों से जुड़ सकती है।

फेसबुक ने एक ब्लॉग पर यह जानकारी दी है। इसमें कहा गया है, ज्यादातर लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ निजी तौर पर भेजे संदेशों के जरिए जुड़ना चाहते हैं, यह सुविधाजनक है और तेजी से पहुंचता है। इसी प्रकार लोग सीधे उद्योग-व्यवसाय से भी जुड़ना चाहते हैं। फेसबुक ने कहा कि हर महीने एक अरब से अधिक लोग इस तरह के पेजों पर आते हैं।

इसमें कहा गया है, आने वाले सप्ताहों में उक्त पेज चलाने वाले लोगों की टिप्पणियों का जवाब निजी संदेशों के जरिये दे सकेंगे और इससे ग्राहकों के आग्रह का बेहतर ढंग से समाधान किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें-

Facebook से जुड़ी ये बातें नहीं जानतें होंगे आप

Facebook Profile पर है किसी की नजर जासूसी को ऐसे रोकें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement