Monday, April 29, 2024
Advertisement

मारुति सुजुकी के शेयरों में चौथाई फीसदी की तेजी दर्ज की गई

चेन्नई: विदेशी निवेशकों को कंपनी में 40 फीसदी तक निवेश करने की अनुमति देने के बाद कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के शेयरों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई। भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार

Agency Agency
Published on: September 16, 2015 11:15 IST
मारुति सुजुकी के...- India TV Hindi
मारुति सुजुकी के शेयरों में चौथाई फीसदी की तेजी दर्ज की गई

चेन्नई: विदेशी निवेशकों को कंपनी में 40 फीसदी तक निवेश करने की अनुमति देने के बाद कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के शेयरों में मंगलवार को तेजी दर्ज की गई। भारतीय रिजर्व बैंक ने सोमवार को कहा कि विदेशी संस्थागत निवेशक (FII)/पंजीकृत विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (RFPI/ योग्य विदेशी निवेशक (QFI) पोर्टफोलियो निवेश योजना (PIS) के तहत मारुति सुजुकी की चुकता पूंजी के 40 फीसदी तक कंपनी में निवेश कर सकते हैं।

RBI ने कहा कि FII/RFPI की शेयरधारिता कंपनी में संशोधित सीमा से नीचे पहुंच गई है। RBI के मुताबिक, "इसलिए इसलिए इन कंपनियों के शेयरों की लिवाली पर लगाई पाबंदी तत्काल प्रभाव से वापस ली जाती है।"

RBI ने कहा कि कंपनी के बोर्ड में इससे संबंधित एक प्रस्ताव पहले ही पारित हो चुका है। विदेशी निवेशक कंपनी के शेयर प्राथमिक बाजार और शेयर बाजारों में खरीद सकते हैं। इस खरीदारी पर एफईएमए नियम लागू होगा। कंपनी के शेयर मंगलवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज में 0.25 फीसदी या 10.80 रुपये तेजी के साथ 4,330.95 पर बंद हुए। दिन भर के कारोबार में कंपनी के शेयरों ने 4,415.70 के ऊपरी और 4,320.00 के निचले स्तर को छुआ।

यह भी पढ़ें-

मारुति सुजुकी की कंसेप्ट SUV आईके-2 बलेनो के नाम से लॉन्च होगी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement