Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मोदी के मेक इन इंडिया में गुणवत्ता शामिल करने की जरूरत: सुजुकी

नई दिल्ली: सुजुकी मोटर कारपोरेशन के चेयरमैन व CEO ओसामू सुजुकी ने भारत को वाहन कल पुर्जा क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता बनाने के लिए क्वालिटी इन इंडिया की जरूरत पर आज बल दिया। भारत

IANS IANS
Published on: September 03, 2015 18:22 IST
मोदी के मेक इन इंडिया...- India TV Hindi
मोदी के मेक इन इंडिया में गुणवत्ता शामिल करने की जरूरत: सुजुकी

नई दिल्ली: सुजुकी मोटर कारपोरेशन के चेयरमैन व CEO ओसामू सुजुकी ने भारत को वाहन कल पुर्जा क्षेत्र में एक अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता बनाने के लिए क्वालिटी इन इंडिया की जरूरत पर आज बल दिया। भारत को एक वैश्विक विनिर्माण केन्द्र बनाने के लिए मोदी सरकार द्वारा मेक इन इंडिया पर जोर दिए जाने के बीच सुजुकी का यह बयान आया है।

यहां एक्मा के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए सुजुकी ने कहा, यहां मेक इन इंडिया का जिक्र किया जाता है। मैं इसमें क्वालिटी इन इंडिया जोड़ना चाहूंगा।

गुणवत्ता पर जोर देने की जरूरत दोहराते हुए उन्होंने कहा, मेरा विश्वास है कि यदि सभी आपूर्तिकर्ता भारत में गुणवत्ता का अनुपालन करें तो हम अमेरिका और चीन से भी आगे निकलने में समर्थ होंगे और ये आपूर्तिकर्ता वैश्विक बाजार में नंबर एक के पायदान पर काबिज हो सकते हैं।

सुजुकी ने कहा कि दुनियाभर में 10 लाख से अधिक वाहनों को वापस मंगाया जाना इस बात का संकेत देता है कि हमें गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करना होगा। इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं है कि गुणवत्ता सफलता की एक महत्वपूर्ण कुंजी है और इस संबंध में हर किसी ने देखा होगा कि आज की स्थिति में वेंडर का चयन गुणवत्ता के आधार पर करना अपरिहार्य हो गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement