Friday, May 10, 2024
Advertisement

Tricks: WhatsApp बिना ओपन करें भेजिए मैसेज

नई दिल्ली: अगर आपसे कोई कहे कि आप WhatsApp (व्हाट्सऐप) पर बिना ऑनलाइन हुए किसी को मैसेज भेज सकते हैं तो निश्चित आप चौंक जाएंगे। लेकिन एक छोटी सी ट्रिक से यह कमाल संभव है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 10, 2015 9:21 IST
WhatsApp बिना ओपन करें...- India TV Hindi
WhatsApp बिना ओपन करें भेजिए मैसेज

नई दिल्ली: अगर आपसे कोई कहे कि आप WhatsApp (व्हाट्सऐप) पर बिना ऑनलाइन हुए किसी को मैसेज भेज सकते हैं तो निश्चित आप चौंक जाएंगे। लेकिन एक छोटी सी ट्रिक से यह कमाल संभव है। संभव यह भी है कि आप बिना Last Seen चेज किए किसी भी मैसेज को पढ़ सकते हैं। सीधी और सरल भाषा में इस बात को समझें तो आपके WhatsApp (व्हाट्सऐप) स्टेटस में आपका Last Seen नहीं बदलेगा और आप किसी को मैसेज भेज भी सकते हैं और किसी ओर से भेजे गए मैसेज को पढ़ भी सकते हैं।

Last Seen कब होता है चेंज

जब कभी भी आप अपने WhatsApp (व्हाट्सऐप) एप्लीकेशन को ओपन करते हैं तब सामने वाले यूजर को आप ऑनलाइन शो करते हैं। इसके बाद जब आप WhatsApp (व्हाट्सऐप) से एक्जिट हो जाते हैं यानी एप्लीकेशन को बंद कर देते हैं तो Last seen में वहीं समय दर्ज हो जाता जब आपने एप्लीकेशन को एक्जिट किया है। दोबारा एप्लीकेशन ओपन करने तक आपका Last Seen स्टेटस एक सा ही रहता है।

अगली स्लाइड में पढ़िए Last Seen बंद करने की भी होती है सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement