Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भूपेश बघेल ने मस्जिद की जिस बाउंड्री को बनवाया, बीजेपी सरकार में उसी पर चला बुलडोजर, जानें पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक मस्जिद की बाउंड्री वॉल सहित 47 दुकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई। अधिकारियों का कहना है कि अवैध अतिक्रमण होने की वजह से यह कार्रवाई की गई है। वहीं मस्जिद की बाउंड्री वॉल गिराए जाने से मुस्लिम पक्ष में रोष है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 06, 2024 21:36 IST
कवर्धा में मस्जिद की बाउंड्री वॉल पर चला बुलडोजर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कवर्धा में मस्जिद की बाउंड्री वॉल पर चला बुलडोजर।

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा के गृह नगर कवर्धा में अवैध कब्जों पर आज कार्रवाई की गई। इसके तहत कई अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाए गए। इसी बीच एक मस्जिद के बाउंड्री वॉल को भी बुलडोजर से गिरा दिया गया। वहीं अब इसके बाद से क्षेत्र में तनाव का माहौल है। वहीं इस पूरे मामले में एक एंगल ये भी सामने आ रहा है कि खुद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बाउंड्री वॉल के लिए विधायक निधि से राशि जारी की थी।

47 दुकानों पर भी चला बुलडोजर

दरअसल, कवर्धा शहर के भोजली तालाब के पास अंजुमन जमात खाना की बाउंड्री वॉल समेत अन्य लोगों के 47 दुकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। यह कार्रवाई नगर पालिका और राजस्व विभाग के टीम ने की है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि यहां की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया गया था, इसलिए इसपर बुलडोजर की कार्रवाई की गई है और अवैध कब्जा से जमीन को मुक्त कराया गया है। वहीं मस्जिद के बाउंड्री वॉल पर बुलडोजर चलाए जाने के बाद मुस्लिम पक्ष में काफी नाराजगी देखी जा रही है। मस्जिद की बाउंड्री वॉल गिराए जाने के बाद मुस्लिम पक्ष के मुअत्तली ने कहा हमने किसी भी तरह का कब्जा नहीं किया है। उन्होंने बताया कि इस बाउंड्री वॉल को विधायक निधि से बनाया गया था, जिसकी एजेंसी खुद नगर पालिका थी। अब अवैध अतिक्रमण कह कर तोड़ दिया गया है।

पूर्व सीएम ने विधायक निधि से दी थी राशि

बता दें कि कवर्धा शहर में मस्जिद की बाउंड्री वॉल निर्माण के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 लाख रुपए की राशि विधायक ने निधि से दी थी, जिसकी एजेंसी खुद नगर पालिका बनी और बाकायदा इसका टेंडर हुआ। इस पूरी प्रक्रिया के बाद बाउंड्री वॉल का निर्माण कराया गया था। इस पूरे मामले को लेकर जब पत्रकारों ने नगर पालिका कवर्धा के सीएमओ नरेश कुमार वर्मा से पूछताछ की तो उन्होंने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि पहले सीमांकन नहीं हुआ था। अभी जब सीमांकन हुआ तो पता चला कि अवैध कब्जा है, इसलिए अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

(कवर्धा से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

'मुझे बचा लो, कहीं और नहीं बिकना', भिलाई की दीपिका ओमान में 8 महीने से बंधक, खौफनाक आपबीती का VIDEO किया जारी

छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार का बड़ा दांव, महिलाओं के खाते में हर महीने भेजे जाएंगे हजार रुपए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement