Friday, May 10, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: BSP ने जारी की 9 कैंडिडेट्स की लिस्ट, 2 मौजूदा विधायकों को भी टिकट

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव भले ही साल के अंत में होने हैं, लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने अपने 9 उम्मीदवारों की घोषणा अभी करके चुनावी बिगुल बजा दिया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: August 09, 2023 22:35 IST
BSP, Chhattisgarh Assembly polls, Chhattisgarh Assembly elections- India TV Hindi
Image Source : FILE बीएसपी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की गई है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए बहुजन समाज पार्टी ने बिगुल फूंक दिया है। मायावती के नेतृत्व वाली बीएसपी ने इन चुनावों के लिए 2 मौजूदा विधायकों समेत 9 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने बुधवार को बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के निर्देश पर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की लिस्ट मंगलवार देर रात जारी की गई, जिसमें एक महिला विधायक समेत 2 मौजूदा विधायक शामिल हैं।

मौजूदा विधायकों को फिर से दिया गया टिकट

पोयाम ने बताया कि वर्तमान विधायक केशव प्रसाद चंद्रा जो जैजैपुर (सक्ती जिला) और इंदु बंजारे जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित पामगढ़ (जांजगीर-चांपा जिला) विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्हें उनके संबंधित क्षेत्रों से चुनाव मैदान में उतारा गया है। लिस्ट के मुताबिक, वरिष्ठ नेता दाऊराम रत्नाकर (मस्तूरी सीट-अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित), ओमप्रकाश बाचपेयी (नवागढ़- अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित), राधेश्याम सूर्यवंशी (जांजगीर-चांपा), डॉक्टर विनोद शर्मा (अकलतरा), श्याम टंडन (बिलाईगढ़- अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित) को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

पिछले चुनावों में बीएसपी को मिले थे 4.27 फीसदी वोट
पोयाम ने बताया कि इसके अलावा रामकुमार सूर्यवंशी (बेलतरा) और आनंद तिग्गा (सामरी-अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) भी पार्टी के टिकट पर चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगे। 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। छत्तीसगढ़ के पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा ने 4.27 प्रतिशत वोट प्राप्त किया था और 2 सीटें- जैजैपुर और पामगढ़ में जीत हासिल की थी, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी जेसीसी (जे) को 7.6 प्रतिशत वोट मिले थे और पार्टी ने 5 सीटें हासिल की थीं। इस बार के चुनाव में इनमें से किसी भी दल ने अब तक गठबंधन की घोषणा नहीं की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement