Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

जिस काम को बीजेपी ने कहा कि नहीं किया जा सकता, उसे हमने 2 घंटे में करके दिखाया- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जैसे हमने साल 2018 में किए गए सभी वादे पूरे किए, उसी तरह इस बार भी हम अपने वादे पूरे करेंगे। हमने छत्तीसगढ़ को वापस अपने पैरों पर खड़ा किया है और अब इसे विकसित राज्य बनाएंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 28, 2023 14:50 IST
Chhattisgarh Assembly Elections, Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI राहुल गांधी

कांकेर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार के लिए कांकेर पहुंचे राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला किया। कांग्रेस नेता ने कहा कि साल 2018 में जब हमारी पार्टी ने सरकार का गठन किया, तब भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि हम अपने वादे पूरे नहीं करेंगे। हमने केवल चुनाव जीतने के लिए झूठे वादे किए थे। लेकिन आज हमने उन्हें गलत साबित किया है।

हमने जो कहा, वह करके दिखाया- राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी वाले जिस काम के लिए कहते थे कि यह नहीं हो सकता है, वह हमने केवल दो घंटे में करके दिखाया। कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारी सरकार ने गठन होते ही 10 हजार करोड़ रुपए किसानों कर्जा माफ़ किया। बिजली बिल हाफ कर दिया। किसान न्याय योजना के तहत 26 लाख किसानों को 23 लाख करोड़ रुपए दिए गए और 5 लाख मजदूरों को 7 हजार रुपए हर साल दिए गए।

तेंदू पत्ता और मुफ्त शिक्षा को लेकर किया बड़ा वादा 

 राहुल गांधी ने इस जनसभा में वादा करते हुए कहा कि पहले जो तेंदू पत्ता की बोरी दो हजार रुपए की थी वह अब 4 हजार रुपए में खरीदी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने वादा किया कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार दोबारा आने पर केजी से लेकर पीजी तक की पढ़ाई के लिए सरकारी स्कूलों में मुफ्त में आपको शिक्षा मिलेगी। छत्तीसगढ़ के बच्चों को पढ़ाने के लिए पूरा खर्चा हमारी सरकार उठाएगी।  

बीजेपी की हार शत-प्रतिशत तय - भूपेश बघेल 

वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ने इस देश और प्रदेश को ठगने का काम किया है। लेकिन अब जनता इनके इरादों को समझ चुकी है। ये लोग उम्मीद पाले बैठे हैं कि वो यहां सरकार बना लेंगे, लेकिन वह ऐसे ख्याली पुलाव ना पकाएं। क्योंकि जनता के सामने उनका काला चिट्ठा खुल चुका है और उनकी हार शत-प्रतिशत तय है।

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने चुनाव में अपने ही सामने खड़े बीजेपी उम्मीदवार के छुए पैर, Video हुआ वायरल

दिल्ली: JNU में अब रायते को लेकर हुआ बवाल, जानिए पूरा मामला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement