Sunday, March 03, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ के रुझानों में BJP को बहुमत, रमन सिंह बोले- पता नहीं था कि इतना बड़ा अंडरकरंट है

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बनाई हुई है। इसको लेकर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने कहा है कि इतनी बड़ी जीत का अंदाजा उन्हें नहीं था। इतना बड़ा अंडरकरंट है, ये भी पता नहीं था।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 03, 2023 12:31 IST
Chhattisgarh Election Results 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रमन सिंह का बयान आया सामने

Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की काउंटिंग के शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने बड़ी बढ़त बनाई है। ऐसे में पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि इतनी बड़ी जीत का अंदाजा नहीं था। इतना बड़ा अंडरकरंट है, ये पता नहीं था।

रमन सिंह ने कहा कि तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी। भूपेश बघेल 2 राउंड में पीछे चल रहे हैं। जनता ने उनके सारे मंसूबों को नकारा है। उनकी पूरी सरकार को रिजेक्ट किया है। 

जनता ने भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया: रमन

रमन सिंह ने कहा कि बीजेपी को जनता ने पूरा आशीर्वाद और समर्थन दिया है। जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व और गारंटी पर भरोसा जताया। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जो समय दिया और बीजेपी सरकार की जो साढ़े 9 साल की उपलब्धियां हैं, जनता ने उस पर भरोसा जताया है।

रमन सिंह ने कहा कि जनता ने भूपेश बघेल की बातों पर भरोसा नहीं किया। ये प्रथम चरण के चुनाव में स्पष्ट दिख रहा है। निश्चित तौर पर हम जीत की ओर बढ़ रहे हैं। 

क्या है छत्तीसगढ़ का गणित?

छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीट हैं, इसमें से 10 सीट एससी के लिए और 29 सीट एसटी के लिए रिजर्व हैं। अगर मतदाता की बात करें तो प्रदेश में कुल 2,03,80,079 रजिस्टर्ड वोटर हैं। यानी 2 करोड़ से ज्यादा मतदाता  90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

ये भी पढ़ें: 

Chhattisgarh Election Results 2023 Live: छत्तीसगढ़ के चुनाव में बड़ा उलटफेर, रुझानों में कांटे की टक्कर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement