Thursday, May 02, 2024
Advertisement

CM विष्णु देव साय ने किसानों के लिए किया बड़ा ऐलान, 12 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा लाभ

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने आज किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया है। रायपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार 12 लाख किसानों के खातों में 3700 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेगी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 25, 2023 20:44 IST
CM विष्णु देव साय ने किसानों के लिए किया बड़ा एलान।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CM विष्णु देव साय ने किसानों के लिए किया बड़ा एलान।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री विष्णु देव साय आज बिलासपुर के लिए रवाना हुए। इससे पहले रायपुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ के निर्माता भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक अटल बिहारी वाजपेई जी का जन्म दिवस है, जिसको पूरा देश सुशासन दिवस के रूप में मनाता है। सबसे पहले पूरे प्रदेश वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के नेता रहे अटल बिहारी वाजपेई जी का जन्मदिवस आज सुशासन दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसके लिए भाजपा द्वारा देश के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

पूरा होगा किसानों से किया गया वादा

आगे उन्होंने किसानों के 2 साल के बकाया बोनस को लेकर कहा कि मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के अन्नदाता किसान बंधुओं से वादा किया था। जब 15 साल की सरकार थी तो 2 साल का बोनस नहीं दे पाए थे। आज 12 लाख से ज्यादा किसानों को उनके अकाउंट में करीब 3700 करोड़ रुपया ट्रांसफर किया जाएगा। वहीं कर्मचारियों के डीए बढ़ाने की मांग को लेकर के सीएम ने कहा कि कर्मचारियों की मांग आई है आने वाले समय में हम इस पर विचार करेंगे।

वन कटाई के मामले पर बोले सीएम

इसके साथ ही हसदेव अभ्यारण वन कटाई को लेकर भी सीएम ने बयान दिया। सीएम विष्णु देव साय ने कहा कि हसदेव अभ्यारण में वन कटाई की अनुमति कांग्रेस सरकार थी तब की है। इस समय सब उनकी अनुमति से हो रहा है। बता दें कि यहां जंगल की कटाई को लेकर स्थानीय लोग और प्रशासन आमने-सामने है। यहां पर वन की कटाई का मुद्दा राज्य भर में गर्माया हुआ है। वहीं मौके पर पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। पुलिस बल के बीच वन की कटाई का काम किया जा रहा है।

(रायपुर से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

Video: दिल्ली से वापस लौट रहे थे छत्तीसगढ़ के जिम्नास्टिक खिलाड़ी, ट्रेन में गंदे टॉयलेट के पास बैठकर पूरा किया सफर

लड्डू से तौलने के बाद नारा लगा रहे थे मंत्री जी, तभी अचानक मंच हुआ धड़ाम; VIDEO वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement