Sunday, April 28, 2024
Advertisement

"वोट बैंक की राजनीति के कारण इजराइल पर आतंकी हमले की निंदा नहीं कर पा रही कांग्रेस," BJP नेता तेजस्वी सूर्या ने साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के रायपुर में अपने एक दिवसीय दौरे पर आए भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दुखद बात यह है कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के कारण इजराइल पर आतंकवादी हमले की उचित निंदा करने में विफल है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 12, 2023 8:02 IST
Tejasvi Surya- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJYM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पर किया हमला

रायपुर: भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के कारण इजराइल पर आतंकवादी हमले की उचित निंदा करने में विफल रहने का आरोप लगाया है। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर बुधवार को मीडिया से बात करते हुए सूर्या ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की भर्ती में कथित घोटाले को लेकर भी सत्ताधारी दल कांग्रेस की आलोचना की। बता दें कि सूर्या भाजयुमो की प्रदेश इकाई की एक कार्यशाला को संबोधित करने के लिए छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर थे। 

"पूरी दुनिया कर रही निंदा लेकिन कांग्रेस..."

इसी दौरान इजराइल पर हमले और भारत द्वारा इसकी निंदा पर पूछे गए सवाल के जवाब में सूर्या ने कहा, "इजराइल में जो हुआ वह एक क्रूर आतंकवादी हमला है। छोटे-छोटे बच्चों और हजारों लोगों पर बर्बर तरीके से हमला किया गया। हमें हमास और फलस्तीन के बीच भ्रमित नहीं होना चाहिए। हमास लश्कर-ए-तैयबा या आईएसआईएस की तरह एक आतंकवादी संगठन है।" उन्होंने कहा, "आज की सभ्य दुनिया में आतंकवाद को एक इंच भी जगह नहीं दी जानी चाहिए। दुखद बात यह है कि ऐसी स्थिति में जब पूरी दुनिया हमास द्वारा किए गए आतंकी हमले की निंदा करने में एकजुट है, कांग्रेस पार्टी अपनी वोट बैंक की राजनीति के कारण अपने प्रस्ताव में इसकी उचित निंदा करने में विफल रही।" 

"अब सीएम निवास में बीजेपी को स्थापित करेंगे"
सूर्या ने कहा कि भाजयुमो युवाओं के न्याय के लिए लड़ेगा क्योंकि वे कांग्रेस सरकार के कुशासन से सबसे अधिक प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि भाजयुमो राज्य में विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करेगा। सूर्या ने कहा, "छत्तीसगढ़ की मेरी दो यात्राओं के दौरान मुझे भाजयुमो द्वारा मुख्यमंत्री निवास के घेराव प्रदर्शन में भाग लेने का अवसर मिला। अब हम यहां मुख्यमंत्री निवास के भीतर भारतीय जनता पार्टी को स्थापित करने का संकल्प लेने के लिए यहां आए हैं।" 

युवा मोर्चा के उठाए पीएससी घोटाले पर स्थगन का आदेश आया
तेजस्वी सूर्या ने कहा, "युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ में युवाओं के हित से जुड़े मुद्दे उठाता रहा है, खासकर सीजीपीएससी भर्ती में कथित घोटाले के मुद्दे को उठाकर युवाओं के लिए न्याय मांगने का काम युवा मोर्चा ने किया था। मुझे बेहद खुशी और गर्व है कि युवा मोर्चा द्वारा उठाए गए कथित पीएससी घोटाले के मुद्दे का परिणाम आया और अदालत (छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय) ने स्थगन आदेश दिया है।  तेजस्वी सूर्या ने आगे कहा कि मेरा मानना है कि भविष्य में देश की हर राज्य सरकार, चाहे वह छत्तीसगढ़, राजस्थान और कर्नाटक (कांग्रेस शासित राज्यों का जिक्र) हो, को अपनी पीएससी प्रणाली में सुधार लाने का अवसर मिलेगा। यह प्रदेश के युवाओं और युवामोर्चा की जीत है।" 

(इनपुट- PTI)

ये भी पढ़ें-

आधी रात में छात्र को अश्लील मैसेज करती है टीचर, यौन संबंध और धर्मांतरण का बनाती है दवाब

तेलंगाना चुनाव: के टी रामाराव ने अमित शाह के बयान पर याद दिलाया संसद का भाषण, किया तीखा पलटवार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement