Sunday, June 16, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में 7 नक्सली ढेर, सर्च अभियान जारी

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए हैं। एनकाउंटर में जवानों के घायल होने की कोई सूचना नहीं है।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: May 23, 2024 18:51 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI सांकेतिक तस्वीर

नारायणपुर: छत्तीसगढ़ में नारायणपुर-बीजापुर बॉर्डर के पास एक जंगल में गुरुवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गये। नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रभात कुमार ने कहा कि मुठभेड़ सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। उन्होंने बताया कि खुद को घिरा देख नक्सली रुक-रुक कर गोलीबारी करने लगे। जवाबी कार्रवाई में सात नक्सली मारे गए।

संयुक्त अभियान में मारे गए नक्सली

प्रभात कुमार ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। ऑपरेशन में दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिलों के जिला रिजर्व गार्ड, बस्तर फाइटर्स और स्पेशल टास्क फोर्स, राज्य पुलिस शामिल थे। मुठभेड़ स्थल से अब तक सात नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए हैं। 

अब मारे जा चुके हैं 107 नक्सली

उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है। नक्सलियों के जंगल में होने का इनपुट पुलिस को मिला था। इसी आधार पर छापेमारी की गई थी। इस घटना के साथ ही इस साल राज्य में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में अब तक 112 नक्सली मारे जा चुके हैं। 

एक महीने के अंदर मारे गए कई नक्सली

बता दें कि 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिले की सीमा पर एक जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित दस नक्सली मारे गए थे। पुलिस के मुताबिक, 16 अप्रैल को सुरक्षा बलों ने कांकेर जिले में मुठभेड़ के दौरान 29 नक्सलियों को मार गिराया था। 10 मई को बीजापुर जिले के पिडिया गांव के पास सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गये थे। 

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement