Thursday, May 02, 2024
Advertisement

विष्णु देव साय के सीएम बनने पर बधाइयों का लगा तांता, यहां देखें किसने क्या कहा?

विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। वहीं सीएम बनने के बाद से उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं। यहां देखें कि किसने क्या कहा है-

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: December 10, 2023 17:15 IST
विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री चुना गया।- India TV Hindi
Image Source : ANI विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री चुना गया।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम के नाम का ऐलान कर दिया गया है। विधायक दल की बैठक में विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का अगला मुख्यमंत्री चुना गया। बता दें कि विष्णु देव साय कुनकुरी विधानसभा सीट से विधायक हैं। वह 2 बार विधायक और 4 बार सांसद रह चुके हैं। वहीं विष्णु देव साय के विधायक बनने के बाद से उन्हें बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया है। 

केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने दी बधाई

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रेणुका सिंह ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का सीएम बनाया गया है। यह पहली बार हुआ है कि किसी किसान परिवार से आए आदिवासी समाज के व्यक्ति को प्रदेश का सीएम बना दिया गया हो। 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई

विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी बधाई दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने सीएम विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाए जाने पर बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि कुनकुरी विधायक, वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णु देव साय जी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं। नवा छत्तीसगढ़ की न्याय और प्रगति यात्रा को आप मुख्यमंत्री के रूप में आगे बढ़ाएं, ऐसी कामना करता हूं।

सीएम ने कहा- मोदी की गारंटी के तहत पूरे किए जाएंगे वादे

वहीं छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री बनने पर विष्णुदेव साय ने कहा कि "मैं पूरी ईमानदारी के साथ सबके विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा और 'मोदी की गारंटी' के तहत छत्तीसगढ़ की जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएंगे। पहला काम 18 लाख आवास देने का होगा।"

सीएम की मां ने जताई खुशी

सीएम की मां जसमणी देवी ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं। मेरे बेटे को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का मौका मिला है, इससे ज्यादा बड़ी बात क्या हो सकती है।

कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

विष्णु देव साय को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह देखा जा रहा है। रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर नाचते हुए जश्न मनाया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement