Friday, April 26, 2024
Advertisement

मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त हुईं असम की 6 नाबालिग लड़कियां, इतने लाख में हुआ था सौदा!

पुलिस ने बताया कि दस दिसंबर को बकालिया थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पता चला कि नाबालिग को झुंझुनूं में 33 वर्षीय व्यक्ति के साथ शादी के उद्देश्य से 1.5 लाख रुपये में बेचा गया है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 19, 2022 8:45 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

देश के विभिन्न हिस्सों से असम की करीब छह नाबालिग लड़कियों को मानव तस्करों के चंगुल से छुड़ाया गया है। कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कंगकन कुमार नाथ ने रविवार को बताया कि जिले के कई थानों में शिकायतें मिलने के बाद पिछले 10 दिन के दौरान इन लड़कियों को मुक्त कराया गया। उन्होंने कहा, “पहली प्राथमिकी आठ दिसंबर को दिफू थाने में दर्ज की गई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए, हमने हरियाणा के फतेहाबाद से 16 वर्षीय लड़की को मुक्त कराया और एक मानव तस्कर को गिरफ्तार भी किया।” 

राजस्थान के झुंझुनूं से मुक्त कराया

नाथ ने कहा कि उसके बाद बोकाजन थाने में चार प्राथमिकी दर्ज की गईं और थाने ने लड़कियों को छुड़ाने के लिए तत्काल अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा, “हमने बोकाजन रेलवे स्टेशन से दो लड़कियों और नगालैंड के दीमापुर रेलवे स्टेशन व तिनसुकिया से एक-एक लड़की को मुक्त कराया।” अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 14 वर्षीय एक लड़की को राजस्थान के झुंझुनूं से मुक्त कराया गया। 

एक महिला सहित दो लोग गिरफ्तार

उन्होंने कहा, “दस दिसंबर को बकालिया थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, हमें पता चला कि नाबालिग को झुंझुनूं में 33 वर्षीय व्यक्ति के साथ शादी के उद्देश्य से 1.5 लाख रुपये में बेचा गया है।” कार्बी आंगलोंग पुलिस की एक टीम राजस्थान गई और राजस्थान पुलिस व अन्य एजेंसियों के सहयोग से उसे मुक्त कराया गया। नाथ ने कहा कि एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement