Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गैंगरेप के बाद 13 साल की लड़की ने दिया बच्चे को जन्म, घरवालों को नहीं थी घटना की जानकारी, फिर....

डरी हुई लड़की ने गैंगरेप की घटना की जानकारी किसी को नहीं दी थी, लेकिन जब उसने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया तो परिवार वालों ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़ित लड़की की उम्र महज 13 साल बताई जा रही है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 29, 2023 23:11 IST
Crime News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE गैंगरेप के बाद पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म

कोरबा: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में पिछले साल जून में गैंगरेप का शिकार हुई 13 साल की एक लड़की ने हालही में बच्चे को जन्म दिया है। वहीं, इस मामले में एक लड़के सहित कुल तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी अब भी फरार है। पुलिस ने बताया कि डर की वजह से लड़की ने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी आपबीती नहीं बताई थी और बच्चे के जन्म से वे चौंक गए और पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। 

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'गैंगरेप की घटना पिछले साल 22 जून को हुई थी। मुख्य आरोपी तीन साथियों के साथ लड़की को अपने साथ तब ले गया था जब वह घर पर अकेली थी।' उन्होंने बताया कि आरोपी लड़की को सूनसान जगह पर ले गए और गैंगरेप करने के बाद धमकी दी कि अगर वह किसी को इस बारे में बताएगी तो नतीजे भुगतने पड़ेंगे।'

पीड़िता ने घर पर ही दिया बच्चे को जन्म

अधिकारी ने कहा, 'डरी हुई लड़की ने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी, लेकिन यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता को प्रेगनेंसी का दर्द हुआ और उसने 26 जनवरी को अपने घर पर ही बच्चे को जन्म दिया।' उन्होंने बताया कि इसके बाद परिवार के सदस्यों ने पुलिस से संपर्क किया और भारतीय दंड संहिता की धारा- 363 (अपहरण), धारा- 376(दुष्कर्म), 376(डी) (सामूहिक दुष्कर्म), धारा-506 बी (आपराधिक धमकी) और पॉक्सो अधिनियम की धारा-6 के तहत शुक्रवार को रिपोर्ट दर्ज की गई। 

अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से दो की उम्र 21 और 22 साल है, लेकिन नाबालिग लड़के की उम्र की जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, 'नाबालिग लड़के सहित तीनों आरोपियों को पकड़ लिया गया है और शनिवार को अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया। मुख्य आरोपी अब भी फरार है जिसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों के लिए हुए गायब, आश्रम को भी नहीं थी जानकारी, क्या है बाबा का नया मिशन?

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान को बड़ा झटका, 35 रुपए प्रति लीटर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, भारत से इतने गुना ज्यादा है कीमत

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement