Saturday, April 20, 2024
Advertisement

America News: अमेरिका के एक स्कूल में फायरिंग, एक लड़की सहित तीन लोगों की मौत

America News: गोलीबारी की वजह से छात्रों ने दरवाजे बंद कर लिए। इस दौरान कुछ छात्र क्लास में छिप गए। मौके पर ही पुलिस ने हमला करने वाले को भी मार गिराया। घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 25, 2022 13:50 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • अमेरिका के एक स्कूल में फायरिंग
  • घटना में तीन लोगों की हुई मौत
  • पुलिस ने हमला करने वाले को मार गिराया

America News: अमेरिका के सेंट लुइस शहर के एक स्कूल में फायरिंग हुई है। घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलिस आयुक्त माइकल साक के मुताबिक घटना में एक लड़की सहित तीन लोगों की जान चली गई है। साक ने बताया कि 'सेंट्रल विजुअल एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स हाई स्कूल' में सोमवार सुबह 9 बजे के बाद हुई गोलीबारी की वजह से छात्रों ने दरवाजे बंद कर लिए। इस दौरान कुछ छात्र क्लास में छिप गए। इस दौरान पुलिस ने हमला करने वाले को भी मार गिराया। घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी का माहौल है। 

शूटर की पहचान नहीं हो पाई है

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी शूटर की पहचान नहीं हो पाई है। लेकिन पुलिस ने उसे करीब 20  साल का युवक बताया है। अधिकारियों ने बताया कि वे अभी तक शूटर के मकसद को नहीं जानते हैं। स्कूल के छात्रों ने सेंट लुइस पोस्ट-डिस्पैट को बताया कि उनमें से कई ने सुरक्षित रहने के लिए खुद को अपनी क्लास में बंद कर लिया था। अमेरिका में स्कूल के अंदर गोलीबारी की यह कोई पहली घटना नहीं  है। यहां अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं।

अमेरिका में गन कल्चर हावी 

अमेरिका में लाख कोशिशों के बावजूद गन कल्चर हावी है। यहां आए दिन कहीं ना कहीं फायरिंग होती रहती है। इस गन कल्चर ने ना जानें कितने निर्दोष लोगों की जान ले ली है। मई के महीने भी में अमेरिका के टेक्सास में एक स्कूल के अंदर फायरिंग हुई थी जिममें 18 बच्चों सहित 21 लोगों की जान चली गई थी।  

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement