Thursday, May 16, 2024
Advertisement

प्रेम प्रसंग से चिढ़े पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को जबरन पिला दी कीटनाशक दवा, हुई मौत

केरल से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। एक पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी को जबरन कीटनाशक दवा पीन् के लिए मजबूर कर दिया, जिस कारण लड़की की मौत हो गई।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 07, 2023 22:38 IST
Kerala police- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रेम प्रसंग से चिढ़े पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को जबरन पिला दी कीटनाशक दवा

केरल के कोच्चि से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। यहां एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी को जबरन कीटनाशक दवा पीने को मजबूर कर दिया। कोच्चि में एक 14 वर्षीय लड़की, जिसे दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करने के कारण उसके पिता ने कथित तौर पर पीटा और कीटनाशकों का सेवन करने के लिए मजबूर किया था, की मंगलवार को एक प्राइवेट हॉस्पिटल में मौत हो गई। वहीं, कई रिपोर्टों से पता चलता है कि यह एक ऑनर किलिंग थी, हालांकि, पुलिस ने इस पहलू को मानने से इनकार कर दिया है।

बेटी को दी थी धमकी

एर्नाकुलम ग्रामीण पुलिस के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि पिता 'रूढ़िवादी' सोच वाले थे। उन्होंने अपनी बेटी को उस लड़के के साथ बातचीत करने के लिए अपने फोन का इस्तेमाल करने से रोक दिया था। फिर 29 अक्टूबर को, जब पिता को ये बात पता चला कि वह अभी भी फोन पर उस लड़के से बात करती थी, तो उसके साथ मारपीट की और फिर उसे कीटनाशक की एक बोतल दी, और उसे धमकी दी या तो वह इसे पिए या फिर वह पीएगा। इसके बाद बाप-बेटी के बीच तीखी बहस शुरू हो गई। उन्होंने कहा, लड़की की मां ने पिता को अपनी बेटी को कीटनाशक पीने के लिए मजबूर करते हुए देखा।

दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे

पुलिस ने कहा था कि यह घटना 29 अक्टूबर को हुई जब लड़की ने 16 वर्षीय लड़के दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते हैं और पिता ने अपनी बेटी को लड़के से बात करने से रोकने के लिए उसका फोन छीन लिया था। अधिकारी ने कहा, "पिता न्यायिक हिरासत में थे, लेकिन हमने उन्हें दिन में ही अपनी हिरासत में ले लिया। बच्चे की मौत के बाद, हमने उनके खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप को हत्या में बदल दिया है। जांच की कार्यवाही भी शुरू हो गई है और हम मामले में जल्द ही चार्जशीट भी दाखिल कर देंगे।"

पुलिस ने इस बात की भी पुष्टि की कि लड़का अलग धर्म का था, लेकिन कहा कि यह दिखाने के लिए कोई जानकारी नहीं है कि घटना का कारण यही था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की का 29 अक्टूबर से एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, पुलिस को मौत की जानकारी शाम को मिली।

ये भी पढ़ें:

भुवनेश्वर : झुग्गी बस्ती में पांच साल की बच्ची से बलात्कार, गला रेत कर की गई हत्या

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement