Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Blind Woman Raped: सड़क पार कराने अंधी महिला को साथ ले गया व्यक्ति, सुनसान गली में किया दुष्कर्म

राष्ट्रीय राजधानी से इंसानियात को शर्मशार करने वाली एक और खबर सामने आई है। दरअसल, दिल्ली के द्वारका जिले में एक नेत्रहीन महिला से रेप करने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 02, 2022 15:48 IST
Blind Woman Raped in Delhi- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Blind Woman Raped in Delhi

Highlights

  • दिल्ली के द्वारका जिले में नेत्रहीन महिला से रेप
  • पुलिस ने आरोपी को ढूंढकर किया गिरफ्तार
  • पुलिस ने आरोपी को ढूंढकर किया गिरफ्तार

Blind Woman Raped: राष्ट्रीय राजधानी से इंसानियात को शर्मशार करने वाली एक और खबर सामने आई है। दरअसल, दिल्ली के द्वारका जिले में एक नेत्रहीन महिला से रेप करने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। द्वारका पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने कहा कि डाबरी थाना क्षेत्र के दीन दयाल अस्पताल से एक अंधी महिला के साथ रेप की सूचना मिली थी। मामले की आवश्यक कार्रवाई के लिए जांच अधिकारी को चिह्न्ति किया गया है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक घटना 25 मई की है जब पीड़ित महिला सड़क के दूसरी ओर बस स्टॉप पर उतरी थी। तभी आरोपी उसे सड़क पार करने में मदद करने के बहाने एक सुनसान गली में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जांच अधिकारी ने पीड़िता से मुलाकात की और द्वारका जिले के डाबरी थाने में धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। तकनीकी साक्ष्य की मदद से आरोपी को ढूंढ निकाला गया और गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दिल्ली महिला आयोग ने की मुलाकात 

वहीं इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी पीड़ित लड़की से मुलाकात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। इस घटना से परेशान होकर उन्होंने सवाल भी किया कि क्या मानव क्रूरता की कोई सीमा है या नहीं? दिल्ली पुलिस द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, वर्ष 2021 के दौरान, राष्ट्रीय राजधानी में 1,969 महिलाओं के साथ रेप किया गया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 21.69 प्रतिशत अधिक है। 2020 में यह आंकड़ा 1618 था। सिर्फ रेप ही नहीं, महिलाओं के खिलाफ अपराध के हर आंकड़े में बढ़ोतरी हो रही है। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ में 17.51 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement