Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सीबीआई ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते खुद को सांसद का सहायक बताने वाले 3 को किया गिरफ्तार

सीबीआई के अधिकारियों ने गुरुवार को एक भवन की तोड़फोड़ को रोकने के लिए कथित तौर पर खुद को एक सांसद के सहायक बताते हुए 1 लाख रुपये लेने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: April 01, 2021 21:15 IST
सीबीआई ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते खुद को सांसद का सहायक बताने वाले 3 को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीबीआई ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते खुद को सांसद का सहायक बताने वाले 3 को किया गिरफ्तार

नयी दिल्ली। सीबीआई अधिकारियों ने गुरुवार को दक्षिण दिल्ली में एक निर्माणाधीन मकान को छुड़वाने की धमकी देकर 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक TRS सांसद कविता का ड्राइवर है। सांसद कविता ने इस बात को स्वीकार किया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एक उनका ड्राइवर है जबकि 2 अन्य लोगों को वो नहीं जानती है। वहीं दिल्ली में उनका कोई निजी सहायक नहीं है। वहीं सीबीआई गिरफ्तार तीनों लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

एक भवन की तोड़फोड़ को रोकने के लिए कथित तौर पर खुद को एक सांसद के सहायक बताते हुए 1 लाख रुपये लेने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि यहां सरस्वती अपार्टमेंट से यह गिरफ्तारी की गई है। अधिकारियों ने बताया कि आरोप है कि एक महिला सहित दोनों आरोपियों ने भवन की तोड़फोड़ रूकवाने में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने के एवज में 5 लाख रुपये मांगे थे। उन्होंने बताया कि वे दोनों प्रथम किस्त के तौर पर 1 लाख रुपये लेने के लिए राजी हुए थे।

सीबीआई प्रवक्ता आरसी जोशी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली में रहने वाले मनजीत सिंह लांबा नाम के शख्स ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को शिकायत की थी कि उनके पास राजीव भट्टाचार्य नाम के एक शख्स का फोन आया था। जिसने उनसे कहा कि वह दक्षिण दिल्ली में जो मकान बनवा रहे हैं उसको लेकर बहुत सारी शिकायतें हैं और वह स्थानीय MCD के बड़े अधिकारियों को जानते हैं, अगर वह लोग चाहेंगे तो मकान नहीं टूटेगा। आरोप के मुताबिक राजीव भट्टाचार्य ने मनजीत सिंह लांबा को बताया कि टीआरएस की एमपी कविता की निजी सहायक शुभांगी गुप्ता के नंबर पर बात भी कर लें। साथ ही इन लोगों ने अपना जो पता बताया वह पता भी सांसद कविता का दिल्ली स्थित अधिकारिक निवास का था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement