Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

फर्जी वीजा को लेकर CBI ने दर्ज की FIR, छापेमारी में मिला नाइजीरिया का एक्सपायरी पासपोर्ट

सीबीआई ने फर्जी वीजा को लेकर एक FIR दर्ज की है। सीबीआई को शिकायत मिली कि कुछ अज्ञात लोगों ने सीबीआई के दो सीनियर ऑफिशियल की ईमेल आईडी गलत तरीके से एक्सेस करके उससे ढेर सारे स्पैम मेल भेजने शुरू कर दिए।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: August 06, 2020 17:38 IST
CBI registers case against Fake Visa- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV CBI registers case against Fake Visa

नई दिल्ली। सीबीआई ने फर्जी वीजा को लेकर एक एफआईआर दर्ज की है। सीबीआई को शिकायत मिली कि कुछ अज्ञात लोगों ने सीबीआई के दो सीनियर ऑफिशियल की ईमेल आईडी गलत तरीके से एक्सेस करके उससे ढेर सारे स्पैम मेल भेजने शुरू कर दिए। जांच के दौरान Emmaunel Amaechi उर्फ केविन को ट्रेस करके उसके यहां छापेमारी की गई।

छापेमारी में केविन के यहां से एक पासपोर्ट (नम्बर A02633352) सीज किया गया, जिसे रिपब्लिक ऑफ नाइजीरिया ने 2011 में जारी किया था जो 18 जनवरी 2016 को एक्सपायर हो गया था। इस मामले में केविन गिरफ्तार भी हुआ था।

इस शख्स की तरफ से दो बार वीजा के अटेम्प्ट किए गए, जिसमें एक बार अपोलो अस्पताल के लिए तो एक बार स्टूडेंट बनकर। इसके पास से एक वीजा बरामद हुआ जो फर्जी निकला जिसको लेकर केस दर्ज किया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement