Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

तस्कर से 1.46 करोड़ रूपए का ब्राउन शुगर बरामद, गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक तस्कर से एक करोड़ 46 लाख रूपए का ब्राउन शुगर बरामद किया है। पुलिस ने तस्कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 13, 2020 15:59 IST
Chhattisgarh Police Seized Worth Rs 1 Crore 46 Lakh Brown Sugar, Smuggler Arrested- India TV Hindi
Image Source : PTI Chhattisgarh Police Seized Worth Rs 1 Crore 46 Lakh Brown Sugar, Smuggler Arrested

छत्तीसगढ़ (महासमुंद)। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पुलिस ने एक तस्कर से एक करोड़ 46 लाख रूपए का ब्राउन शुगर बरामद किया है। पुलिस ने तस्कर युवक को गिरफ्तार कर लिया है। महामसुंद जिले के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने गुरुवार (13 अगस्त) को बताया कि जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोड़ारी चौक में ब्राउन शुगर की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने शंकर लाल वैष्णव (30) को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी रायपुर के लोक आयोग कार्यालय में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी है। ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने वैष्णव से कुल 730 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया है, जिसकी कीमत एक करोड़ 46 लाख रूपए आंकी गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को पिछले कुछ दिनों से जिले में नशीला पदार्थ गांजा और ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार के बारे में जानकारी मिली थी।

बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि रायपुर से महासमुन्द की ओर एक व्यक्ति नीले रंग की मोपेड में अवैध रूप से भारी मात्रा में ब्राउन शुगर और पिस्टल रख कर बिक्री करने के लिए आ रहा है। ठाकुर ने बताया कि जानकारी के बाद पुलिस दल को भेजा गया तथा नाकाबंदी की गई। कुछ देर बाद युवक वहां पहुंचा और वहां से भागने लगा। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब वैष्णव की तलाशी ली तब उससे 730 ग्राम ब्राउन शुगर, एक पिस्टल दो मैग्जीन, दो जिंदा कारतूस, डिजीटल इलेक्ट्रानिक तौल मशीन और अन्य सामान बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी वैष्णव रायपुर के कांसीराम नगर में रहता है तथा वह राजस्थान के जोधपुर जिले के फलोदी गांव का निवासी है।

ठाकुर ने कहा कि आरोपी से हथियार की बरामदगी इस बात की ओर इशारा है कि छत्तीसगढ़ में नशे के कारोबार को चलाने में किसी बड़े समूह का हाथ है। जल्द ही इससे संबंधित अन्य लोगों को भी पकड़ लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा उससे पूछताछ की जा रही है। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement