Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत के चीफ जस्टिस की मां के साथ 2.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

भारत के चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे की मां को 2.50 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है। इस संदर्भ में नागपुर पुलिस ने दो में से एक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिसकी जानकारी शीर्ष अधिकारियों ने दी है। 

IANS Written by: IANS
Published on: December 10, 2020 14:51 IST
Chief Justice of India CJI SA bobde mother fraud  भारत के चीफ जस्टिस की मां के साथ 2.50 करोड़ रुपये - India TV Hindi
Image Source : IANS भारत के चीफ जस्टिस की मां के साथ 2.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी

नागपुर. भारत के चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे की मां को 2.50 करोड़ रुपये का चूना लगाया गया है। इस संदर्भ में नागपुर पुलिस ने दो में से एक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिसकी जानकारी शीर्ष अधिकारियों ने दी है। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने आईएएनएस को बताया, "मुख्य आरोपी 49 वर्षीय तापस घोष को पुलिस ने धर दबोचा है, जबकि उसकी पत्नी फिलहाल जांच के दायरे में है।"

जोन 2 की डिप्टी कमिश्नर (डीसीपी) विनीता साहू ने कहा कि उसे कोर्ट के सामने पेश किया गया है, जहां से उसे 16 दिसंबर तक पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है। अभी आगे की और जांच की जा रही है। आईएएनएस ने जब डीसीपी से संपर्क किया, तो उन्होंने और अधिक जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया क्योंकि उनके नेतृत्व में एक विशेष जांच दल द्वारा जांच अभी जारी है।

चीफ जस्टिस की मां मुक्ता बोबडे द्वारा अगस्त के महीने में सिताबल्डी पुलिस स्टेशन में दायर एक शिकायत के मुताबिक, नागपुर में आकाशवाणी स्क्वॉयर के पास 'सीडन लॉन' के नाम से उनकी एक संपत्ति है, जिसे शादी वगैरह के लिए किराए पर दिया जाता है।

घोष पिछले बारह वर्षो से इसके मैनेजर के पद पर कार्यरत है, जिसके एवज में उसे सैलरी और कमीशन मिलता है। घोष अपनी मालकिन की जगह किराएदारों से किराया इकट्ठा करता था। ऐसे में मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाते हुए घोष ने कथित तौर पर फर्जी रसीदें बनाई और 2.50 करोड़ रुपये का घपला किया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement