Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गैंगस्टर और लेडी डॉन की शादी में गैंगवार का खतरा, भारी पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों की होगी तैनाती

सूत्रों के मुताबिक, 4 राज्यों की पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों की नजर भी इस शादी पर है। गैंगवार की आशंका को देखते हुए पुलिस ने संतोष गार्डन के आसपास की फैक्ट्री और दुकानों को बंद कराया है। दिल्ली पुलिस की अलग-अलग यूनिट इस शादी पर नजर बनाए हुए है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Subhash Kumar Updated on: March 12, 2024 11:17 IST
लेडी डॉन की शादी। - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लेडी डॉन की शादी।

गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन अनुराधा की शादी दिल्ली के द्वारका में संतोष मैरिज गार्डन में होनी है। मैरिज गार्डन में तैयारियां लगभग पूरी हो गयी हैं। इस शादी में चुनिंदा गेस्ट को बुलाया गया है, जिनकी संख्या तकरीबन 150 से 200 के आसपास होगी। खास बात ये है कि खतरे को देखते हुए पंडाल की फूलप्रूफ सुरक्षा की गई है। पंडाल में मेहमानों की एंट्री बार-कोड के जरिये होगी। मैरिज गार्डन में दाखिल होते ही मेटल डिटेक्टर लगाया गया है। 

सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाया गया 

शादी में शामिल होने वाले गेस्ट को बाकायदा एक बार कोड दिया गया उसी बारकोड के जरिए गेस्ट की एंट्री मैरिज गार्डन में होगी। मैरिज गार्डन में सीसीटीवी लगाए गए हैं, जहाँ इन सीसीटीवी को मॉनिटर करने के लिए सीसीटीवी कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। सीसीटीवी के ज़रिए पंडाल में मौजूद सभी गेस्ट पर पैनी निगाह रखी जाएगी। यहां तक की मैरिज गार्डन के आसपास की सड़कों पर भी सीसीटीवी के ज़रिए नजर रखी जा रही है।

सेंट्रल एजेंसियों की नजर 

सूत्रों के मुताबिक, 4 राज्यों की पुलिस और सेंट्रल एजेंसियों की नजर भी इस शादी पर है, दिल्ली पुलिस की अलग-अलग यूनिट इस शादी पर नजर बनाए हुए है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच, स्पेशल स्टाफ के साथ साथ लोकल पुलिस भी तैनात की जा रही है। गैंगवार की आशंका को देखते हुए पुलिस ने संतोष गार्डन के आसपास की फैक्ट्री और दुकानों को बंद कराया है। 

कई गैंग से है काला जठेड़ी की दुश्मनी

इस शादी पर गैंगवार की आशंका इस लिए जताई जा रही है क्योंकि बीते रविवार यानी कल ही काला जठेड़ी के 5 शूटर को सॉफिस्टिकेटेड हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया है। इन पांचों शूटर की गिरफ्तारी मैरिज गार्डन के नजदीक से ही की गई है। काला जठेड़ी को करीब दर्जभर गैंग से जान का खतरा है जिसमें सबसे ऊपर बमबिहा गैंग का नाम आता है। बमबिहा गैंग के शूटर्स काला जठेड़ी और उसके गैंग पर हमला करने की फिराक में हमेशा रहते हैं। वहीं नीरज बवानिया, कौशल चौधरी, हिमांशु भाऊ गैंग भी जठेड़ी से दुश्मनी पाले हुए हैं।

शादी के लिए भव्य तैयारी

मैरिज गार्डन के अंदर जयमाला के लिए हैड्रोलिक क्रेन बुलाई गई है। गैंगस्टर दूल्हा और दुल्हन के रूप में लेडी डॉन के बैठने के लिए स्टेज को फूलों से सजाया गया है। गेस्ट के बैठने के लिए सोफे और खाने के लिए अलग से पंडाल तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें- कॉलेज की बिल्डिंग टूटने की कगार पर, हेलमेट पहन क्लास में पहुंच रहे छात्र


एक 'चाबी' से खुला था 1993 के मुंबई ब्लास्ट का रहस्य, पढ़ें आरोपियों के पकड़े जाने का किस्सा

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement